June 26, 2024

रतलाम प्रदेश का स्मार्ट मीटर वाला दूसरा शहर बना

रतलाम,18 नवंबर (इ खबरटुडे)।पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने इंदौर के बाद बुधवार से रतलाम शहर में भी स्मार्ट मीटर की स्थापना का कार्य प्रारंभ कर दिया है। रतलाम रेडियो फ्रिक्वेंसी स्मार्ट मीटर वाला प्रदेश के दूसरा शहर बन गया है।

मप्रपक्षेविविकं के प्रबंध निदेशक अमित तोमर ने इसके लिए कर्मचारियों, अधिकारियों को बधाई दी है। पहला मीटर रतलाम शहर के विनोबा नगर जोन की रत्नपुरी कालोनी के बिजली उपभोक्ता नीरज सिहं राजपाल के यहां लगाया गया। स्मार्ट मीटर स्थापना कार्य के शुभारंभ मौके पर इंदौर स्मार्ट मीटर कंट्रोल रूम के अधीक्षण यंत्री डीएस चौहान, रतलाम के अधीक्षण यंत्री एलके सोनेजी, रतलाम शहर कार्यपालन यंत्री विनय प्रताप सिंह मौजूद थे।

स्मार्ट मीटर सेल के मुख्य़ अभियंता एसआर बमनके ने बताया कि इंदौर, रतलाम के बाद अब अगले माह कंपनी क्षेत्र के उज्जैन, महू, खरगोन, देवास में भी स्मार्ट मीटर लगेंगे। ये मीटर रेडियो फ्रिक्वैंसी से चलेंगे। बिजली खपत की जानकारी ऊर्जस मोबाइल एप पर भी देखी जा सकेगी। केंद्र एवं राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता वाले इस प्रोजेक्ट के लिए रतलाम में 58 करोड़ से ज्यादा खर्च होंगे।

You may have missed