October 5, 2024

रतलाम:सड़कों की दुर्दशा को लेकर विधायक चेतन्य काश्यप ने दिए निगम आयुक्त को मरम्मत के निर्देश

रतलाम,16 जून (इ खबरटुडे)। वर्षाकाल शुरू होने के बाद शहर में सड़कों की दुर्दशा को लेकर विधायक चेतन्य काश्यप ने चिंता जताई है। उन्होंने नगर निगम आयुक्त को शहर की सभी सड़कों का सर्वेक्षण कर आवश्यकतानुसार मरम्मत कराने के निर्देश दिए हैं।

विधायक श्री काश्यप ने अपने कार्यालय पर नगर निगम आयुक्त एस.के. सिंह से सड़कों की वर्तमान स्थिति पर चर्चा की। शहर के कई क्षेत्रों में सड़कों की स्थिति बिगड़ रही है और वर्षाकाल आरंभ हो जाने से सड़कें और खराब हो सकती है।

वर्षाकाल से पूर्व विभिन्न वार्डों में सीवरेज लाईन के लिए भी सड़कें खोदी गई थी लेकिन लॉकडाऊन के कारण उनकी तब मरम्मत नहीं की जा सकी थी। सीवरेज लाईन डलने के बाद मिट्टी भरी होने से उन सड़कों पर कीचड़ की समस्या हो रही है।

इससे दुर्घटनाओं की आशंका बढ़ रही है। श्री काश्यप ने सभी खुदी सड़कों और अन्य मरम्मत योग्य सड़कों का सर्वेक्षण कराकर आवश्यकतानुसार मरम्मत कराने के निर्देश दिए हैं ताकि वर्षाकाल में आम लोगों को परेशानी का सामना ना करना पड़े।

सड़कों को लिए नियुक्त करें इंजीनियर
श्री काश्यप ने सड़कों की स्थिति को देखते हुए निगम आयुक्त को किसी इंजीनियर को विशेष रूप से दायित्व देने को भी कहा। उनके अनुसार शहर में सड़क पर आए दिन कुछ ना कुछ कार्य होते रहते हैं। सीवरेज लाईन के अलावा, नल कनेक्शन की खुदाई, स्मार्ट सिटी के कार्यों के लिए हो रही खुदाई सहित अन्य प्रयोजनों के लिए भी सड़क खुद जाती है लेकिन उसकी समय पर मरम्मत नहीं हो पाती है।

इसलिए सड़क सुविधा सुचारू रखने हेतु एक इंजीनियर नियुक्त हो, जिससे सड़क से जुड़े सभी कार्यों में समन्वय किया जा सके। नियुक्त इंजीनियर सड़कों के संबंध में उचित कार्य योजना बना सकेगा और उस पर अमल भी करा सके, ऐसी व्यवस्था की जाए। चर्चा के दौरान निगम आयुक्त के साथ सिटी इंजीनियर सुरेशचन्द्र व्यास व सहायक यंत्री श्याम सोनी उपस्थित थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds