May 17, 2024

यरवदा जेल से आज रिहा हुए संजय दत्त

MUMBAI, INDIA - JANUARY 8: Bollywood actor Sanjay Dutt with wife Manyata and kids before leaving for Yerawada Jail to serve the remainder of his term after 14-day-long furlough ended on January 8, 2015 in Mumbai, India. Dutt was convicted for illegal possession and destruction of an AK-56 army assault rifle during the 1993 Mumbai communal conflagration before the March 12, 1993 serial bomb blasts in the city. (Photo by Vijayanand Gupta/Hindustan Times via Getty Images)

कहा- दोस्तों! आजादी की राह इतनी आसान नहीं…
मुंबई,25 फरवरी (इ खबरटुडे)।बॉलीवुड के मशहूर अभि‍नेता संजय दत्त आर्म्स एक्ट मामले में अपनी सजा पूरी करने के बाद गुरुवार को पुणे की यरवदा जेल से रिहा हो गए हैं. वह मुंबई सीरियल धमाकों में अवैध हथियार रखने के दोषी पाए गए थे.

फिल्मों में सबका दिल जीतने वाले ‘मुन्नाभाई’ ने अपनी नेकदिली से जेल प्रशासन और कानून व्यवस्था का भी दिल जीता है, लिहाजा अदालत उन्हें सजा की मियाद (5 साल) से 8 महीने पहले ही रिहा कर रही है. जेल से वह सीधे मुंबई के लिए रवाना हुए हैं.
नीली कमीज में जेल से बाहर निकलने के बाद दत्त ने पीछे मुड़कर यरवदा जेल को सलाम किया. इसके बाद वह व्हाइट एसयूवी में बैठकर परिवार के साथ सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हुए. एयरपोर्ट पहुंचकर संजय दत्त ने जेल से रिहाई पर खुशी जताई और पहली प्रतिक्रिया के तौर पर कहा, ‘दोस्तों! आजादी की राह इतनी आसान नहीं है.
 दोस्त की रिहाई से बहुत खुशी है-राजकुमार हिरानी
बहन प्रिया दत्त ने भाई की रिहाई पर खुशी जताते हुए कहा कि यह उनके लिए भावुक दिन है. कांग्रेस नेता ने कहा, ‘यकीन नहीं होता कि 23 साल पुराना केस खत्म हो गया है. यह भावुक दिन है. संजय को ताकत देना हमारी जिम्मेदारी है.’ निर्माता-निर्देशक और संजय के दोस्त राजकुमार हिरानी ने कहा कि उन्हें दोस्त की रिहाई से बहुत खुशी है.हालांकि, यरवदा जेल के बाहर गुरुवार सुबह से ही कुछ लोग अभिनेता की रिहाई का विरोध कर रहे थे. पुलिस ने एहतियात बरतते हुए प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया. पुणे में जेल और मुंबई में संजय दत्त के घर के बाहर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. दत्त का परिवार लीगल टीम के साथ सुबह करीब 8 बजे जेल पहुंचा. दत्त के दोस्त और फिल्म निर्माता-निर्देशक राजकुमार हिरानी भी पुणे पहुंचे.
सबसे पहले सिद्धिविनायक मंदिर जाकर बप्पा के दर्शन करेंगे
पुणे की यरवदा जेल से रिहा होने के बाद संजय दत्त करीब 11 बजे तक मुंबई पहुंचेंगे. विशेष विमान से उनका परिवार पहले ही पुणे पहुंच चुका है. मुंबई पहुंचने के बाद दत्त और उनका परिवार सबसे पहले सिद्धिविनायक मंदिर जाकर बप्पा के दर्शन करेंगे. इसके बाद ‘संजू बाबा’ मरीन लाइन के बड़े कब्रिस्तान जाएंगे और मरहूम मां नरगिस की कब्र पर सिर झुकाएंगे. उसके बाद बांद्रा में अपने घर इम्पीरियल हाइट्स में संजय दत्त मीडिया से बात करेंगे.
देशभर में संजय दत्त के फैंस अपने चहेते अभि‍नेता की रिहाई से काफी खुश हैं. मुंबई में उनके घर के बाहर ‘वेलकम बैक’ से पोस्टर लगाए गए हैं.
जेल में कैदियों के लिए रेडियो जॉकी थे संजय दत्त
गौरतलब है कि 1993 मुंबई बम धमाकों के सिलसिले में संजय दत्त को 5 साल कैद की सजा हुई थी. हालांकि, सजा पूरी करने के 8 महीने पहले ही उनकी रिहाई रोकने को लेकर बॉम्बे हाईकोर्ट में जनहित याचिका भी दाखिल की गई, जिस पर सुनवाई होनी अभी बाकी है.मई 2013 को संजय दत्त पुणे की यरवदा जेल पहुंचे थे. उनकी रिहाई के लिए 25 फरवरी की तारीख मुकर्रर हुई, जो पूरी सजा से 8 महीने 16 दिन कम है. जेल में संजू बाबा कैदियों के लिए रेडियो जॉकी का काम करते थे.
ट्विटर पर भी ट्रेंड में संजय दत्त
इस बीच सोशल मीडिया पर बुधवार शाम से ही #SanjayDutt ट्रेंड में है. ट्विटर से लेकर फेसबुक तक हर जगह फैंस इस ओर अपनी राय और खुशी जाहिर कर रहे हैं.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds