May 6, 2024

म्यूजिक एलबम में संगीतबध्द हुई प्रो.हाशमी की कविता

सिध्दार्थ काश्यप द्वारा संगीतबध्द एल्बम ‘रॉक ऑन हिन्दुस्तान’ जारी

रतलाम,31 जनवरी (इ खबर टुडे)। संगीतकार सिध्दार्थ काश्यप द्वारा संगीतबध्द एवं निर्मित संगीत एल्बम ‘रॉक ऑन हिन्दुस्तान’ का विमोचन गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में मुम्बई में हुआ। इस एल्बम में गीतकार प्रो. अजहर हाशमी का प्रसिध्द गीत ‘मुझको राम वाला हिन्दुस्तान चाहिए’ को भी शामिल करते हुए बेहतरीन फिल्मांकन किया गया है।

इस अवसर पर निर्देशक मधुर भंडारकर, गीतकार अजहर हाशमी, गायक रुपकुमार राठौड़, क्रिसेन्डो म्यूजिक के संस्थापक सुरेश थामस और गायिका मधुश्री सहित संगीत एवं फिल्म जगत की जानी-मानी हस्तियां उपस्थित थी। बॉलीवुड और ंहॉलीवुड के लिए कई संगीत रचनाएं संगीतबध्द करने वाले युवा संगीतकार सिध्दार्थ काश्यप ने यह एल्बम देशभक्ति की रचनाओं पर केंद्रित किया है।

एल्बम में छह गीत हैं, जो अल्लामा इकबाल, अजहर हाशमी, शकील आजमी और सिध्दार्थ काश्यप द्वारा लिखित हैं। संगीतकार के रुप में सिध्दार्थ काश्यप ने इन गीतों में भारतीय संगीत और पाश्चात्य संगीत का अद्भुत मेल किया है। सितार, गिटार, शहनाई, ड्रम बीट्स के साथ कई वाद्ययंत्रों के जरिए सिध्दार्थ काश्यप ने इन गीतों को संगीतबध्द कर नई पहल की है । गीतों में क्रमश: ‘वन्दे मातरम्, ‘जागो इंडिया’, ‘सारे जहां से अच्छा’, ‘ऐसा जहान’, ‘रामवाला हिन्दुस्तान’, ‘ये देश हमारा है’ को अपनी मधुर आवाज से गायिका मधुश्री और रुपकुमार राठौड़ ने सजाया है ।

एल्बम रिलीज के अवसर पर संगीतकार श्री सिध्दार्थ काश्यप ने कहा कि इन गीतों से समाज के लिए संदेश है, वहीं संगीत की बारीकियां और देशप्रेम की भावना का प्रसार भी है। क्रिसेन्डो के संस्थापक श्री थामस ने इस अवसर पर कहा कि रॉक लोकप्रिय माध्यम है । यदि आज के समय में पुरानी पध्दति पर रचनाएं प्रस्तुत की जाती हैं तो पसन्द नहीं की जाती हैं। दशकों में कोई कार्य इस तरह का हो पाता है। यह एल्बम सिर्फ देशभक्ति का संदेश ही नहीं देता, बल्कि युवाओं को प्रेरणा भी प्रदान करता है ।

 

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds