July 6, 2024

मेडिकल कॉलेज को कनेरी डैम से पानी उपलब्ध कराने के लिए स्टीमेट बनाने के निर्देश पीएचई को दिए गए

रतलाम,14जनवरी(ई खबर टूडे)। समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक आज संपन्न हुई। बैठक में कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान द्वारा लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को निर्देशित किया गया कि रतलाम मेडिकल कॉलेज की जल प्रदाय व्यवस्था के लिए कनेरी डैम से जल उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। इसके लिए विभाग 1 सप्ताह में स्टीमेट तैयार करें।

बताया गया कि मेडिकल कॉलेज के लिए कनेरी डैम से दो मिलियन क्यूबिक मीटर पानी प्रतिवर्ष की आवश्यकता के मान से लिए जाने हेतु स्टीमेट तैयार किया जाएगा। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा तैयार किए जाने स्टीमेट के पूर्व नगर निगम रतलाम द्वारा भी आवश्यक कार्रवाई किए जाने हेतु कलेक्टर द्वारा निगमायुक्त को निर्देशित किया गया।

इस बैठक में सीईओ जिला पंचायत सोमेश मिश्रा अपर कलेक्टर जितेंद्र सिंह चौहान, संयुक्त कलेक्टर सुश्री निशा डामोर तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में कलेक्टर श्रीमती चौहान ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन यंत्री को निर्देशित किया कि जिले में जिन मजरों टोलों में हैंडपंप नहीं है। उनके लिए सर्वे करते हुए हैंडपंप खनन के स्टीमेट भी तैयार करें। ईई द्वारा बताया गया कि पूर्व सर्वे अनुसार 29 मजरों टोलों में से 13 में हैंड पंप खनन कर दिए गए।

नल जल योजना बंद होने की सूचना जल सुविधा पोर्टल पर दी जा सकेगी
बैठक मे लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन यंत्री के.पी. वर्मा ने बताया कि ग्राम पंचायतों में नल जल योजनाओं को ग्रामीण विकास विभाग के जल सुविधा पोर्टल से लिंक कर दिया गया है। अब अगर गांव में कोई भी नल जल योजना यदि बंद होती है तो सरपंच सचिव या जेआरएस पोर्टल पर सूचित कर सकेंगें।

You may have missed