May 4, 2024

मुख्यमंत्री श्री चौहान के कार्यकाल के बेमिसाल 12 साल

मंत्रीद्वय पारस जैन और सुश्री कुसुम महदेले ने दी शुभकामनाएँ

भोपाल ,28 नवंबर (इ खबरटुडे)। ऊर्जा मंत्री पारस जैन और पीएचई मंत्री सुश्री कुसुम महदेले ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यकाल के 12 वर्ष पूरे होने पर उन्हें हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएँ दी हैं। पारस जैन ने 12 वर्षीय कार्यकाल को मध्यप्रदेश की जनता के लिए बेमिसाल बताया है। उन्होंने कहा कि जिस कुशलता और दक्षता से मुख्यमंत्री ने मध्यप्रदेश के हित में नई योजनाओं और कार्यक्रमों के जरिए विकास के नित नये सोपान स्थापित किये, वे अभूतपूर्व हैं। इन वर्षों में बिजली की पर्याप्त उपलब्धता के साथ-साथ बिजली का रिकार्ड उत्पादन हो रहा है।

शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, कृषि, उद्योग सहित प्रत्येक क्षेत्र में प्रगति हुई और जन-कल्याणकारी निर्णय लिए गये। श्री चौहान ने विगत 12 वर्ष में बिजली के क्षेत्र में उपलब्धि का जो इतिहास रचा है, उसे क्रांति ही कहा जा सकता है।

सुश्री कुसुम महदेले ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रदेश में महिलाओं को सशक्त करने के लिए जो कारगर कदम उठाए हैं, वे पूरे देश में अनुकरणीय हैं। गरीबों और पीड़ितों की मदद और कल्याण के प्रति सदैव उदार एवं संवेदनशील मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बेटियों और महिलाओं के हित में अनेक महत्वपूर्ण निर्णय लेकर साबित किया कि मध्यप्रदेश सरकार उनके कल्याण तथा संरक्षण के प्रति कितनी चिंतित है।

चाहे बात बेटियों की पढ़ाई की हो या महिलाओं के स्वास्थ्य और स्व-रोजगार की, उसमें कोई कसर शेष नहीं छोड़ी गई। स्थानीय निकायों के चुनाव एवं संविदा शाला शिक्षकों की भर्ती में 50 प्रतिशत आरक्षण के साथ ही वन विभाग को छोड़कर शेष सरकारी नौकरियों में 33 प्रतिशत पद का आरक्षण कर महिलाओं को आगे बढ़ने का अवसर मिला है। विपत्तिग्रस्त गरीब महिलाओं के पुनर्वास के लिए मुख्यमंत्री महिला सशक्तिकरण योजना, महिला सशक्तिकरण संचालनालय, 25 विभागों में जेंडर रिसपॉन्सिव बजट, लाड़ली लक्ष्मी योजना, तेजस्विनी कार्यक्रम, लाड़ो अभियान, शौर्या-दलों का गठन आदि गतिविधियाँ मुख्यमंत्री श्री चौहान की महिलाओं के प्रति चिंतन को परिलक्षित करती हैं।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds