May 20, 2024

मुंबई के एलफिंस्टन रेलवे स्टेशन पर भीड़ की वजह से भगदड़, 15 की मौत, 20 से अधिक लोग घायल

मुंबई,29 सितम्बर(ई ख़बर टुडे)। मुंबई के एलफिंस्टन स्टेशन के फुट ओवर ब्रिज पर ज्यादा भीड़ की वजह से भगदड़ मच गई जिससे एक बड़ा हादसा हो गया. केईएम अस्‍पताल की केजुअल्‍टी से मिले आंकड़ों के अनुसार, अभी तक 22 शव अस्‍पताल में पहुंच चुके हैं और कई लोगों के घायल होने की खबर है जिन्‍हें तुरंत इलाज दिया जा रहा है. यह जानकारी केईएम हॉस्पिटल के सीएमओ प्रवीण बांगर ने दी. हालांकि आधिकारिक तौर पर 15 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है.

आशंका जताई जा रही है कि मृतकों की संख्या और अधिक हो सकती है. बारिश की वजह से लोगों ने रेलवे ब्रिज पर शरण ले रखी थी जिस वक्त यह हादसा हुआ. यह हादसा सुबह 10 बजकर 45 मिनट पर हुआ. यह वह वक्त होता है जब लोअर परेल और एलफिंस्टन स्टेशनों पर काफी भीड़ होती है.

शुरुआती विजुअल्स में देखा जा सकता है कि लोग जमीन पर गिर गए हैं. कुछ तो हिल भी नहीं पा रहे हैं. लोग उन्हें पानी और फर्स्ट एड देकर सामान्य करने की कोशिश कर रहे हैं. विजुलअल्स में देखा जा सकता है कि लोग घायलों को पुल से नीचे लेकर जा रहे हैं.

कमाल मिल्स कंपाउड जैसे दफ्तरों में काम करने वाले लोग इसी ब्रिज से करते हैं. नीचे दिए गए वीडियो में देखा ज सकता कि कैसे लोग एक दूसरे की मदद कर रहे हैं.

जीआरपी कमिश्नर निकेत कौशिक के मुताबिक, 20 लोगों को गंभीर रूप से चोटें आई हैं. कई अन्य को मामूली चोटें आई हैं.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds