May 20, 2024

माधव कॉलेज वार्षिकोत्सव का विरोध,प्राचार्य पुत्र को विशेष अतिथि बनाया

छात्र संगठनों का आरोप प्राचार्य पुत्र नकल करते पकड़े गये थे
उज्जैन,01अप्रैल(इ खबरटुडे)।चर्चाओं में रहने वाला माधव कला वाणिज्य एवं विधि महाविद्यालय एक बार फिर से चर्चाओं में आ गया है। वार्षिकोत्सव छात्रों की छुट्टी लगने पर किया जा रहा है। इससे भी ऊपर प्राचार्य के पुत्र विधायक प्रतिनिधि के बतौर यहां विशेष अतिथि शुभारंभ में बनाये जा रहे हैं। छात्र संगठनों ने इसका विरोध कर दिया है।

ऐतिहासिक माधव कॉलेज में छात्र संघ के वार्षिकोत्सव एवं स्नेह सम्मेलन में अतिथियों के लाले पडऩे लगे हैं। ऊपर से छात्रों के इस वार्षिकोत्सव में छात्रों को ही दरकिनार करते हुए आयोजन की रूपरेखा तैयार कर ली गई है। ऐसा ही मामला सामने आने पर एक-दो नहीं कई छात्र संगठनों ने इसका विरोध कर दिया है। छात्र संगठनों का कहना है कि अगर वार्षिकोत्सव छात्र भागीदारी नहीं हुई और उनका अतिथि नहीं तो शेष अतिथियों को काले झंडे बतायेंगे।
एक दिन पहले पता लगा तो विरोध किया
छात्र संघ के छात्रों को गुरुवार को वार्षिकोत्सव के आयोजन की जानकारी पता चली। वैसे तो कॉलेज में छुट्टी जैसे ही हालात हैं। इस जानकारी के सामने आने पर छात्रों का विरोध था। उनका कहना था आयोजन स्थगित करें, न तो हमारी समिति बनाई गई है, न ही हमारा अतिथि है। छात्र संगठनों ने छात्र संघ प्रभारी प्रो. वीएस अखण्ड के समक्ष अपनी बात रखी। इस दौरान जोरदार विरोध चला।
अतिरिक्त संचालक के समक्ष शिकायत
वर्तमान में माधव कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य प्रो. बी.एस. मक्कड़ हैं। माधव विधि महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य प्रो. एस.एन. शर्मा हैं। रेग्यूलर प्राचार्य के रूप में अतिरिक्त संचालक उच्च शिक्षा डॉ. उषा श्रीवास्तव को यहां का दायित्व दिया गया था। छात्र संगठनों ने उनके समक्ष विरोध जताया। शिकायत सामने आने के बाद छात्र नेताओं का कहना था कि अतिरिक्त संचालक ने कार्यक्रम में आने से इंकार कर दिया है।
छात्र नहीं करेंगे भागीदारी
छात्र संगठन, विद्यार्थी यूनियन, आनंदेश्वरी छात्र संगठन, एनएसयूआई, विद्यार्थी मोर्चा ने महाविद्यालय में बाले-बाले किये जा रहे वार्षिकोत्सव के इस आयोजन को लेकर खुले रूप से विरोध कर दिया है। संगठनों के मुताबिक वार्षिकोत्सव में छात्र भागीदारी नहीं करेंगे और अतिथियों को काले झंडे दिखाये जायेंगे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds