May 18, 2024

मां का दूध पीने के बाद दादी की गोद में आई नवजात, घोंट दिया गला

मुरैना ,05 नवंबर (इ खबरटुडे)। जिला अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड में भर्ती चार दिन की नवजात बालिका की हत्या के मामले में दादी व माता-पिता पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। मां ने दूध पिलाने के बाद नवजात को सास को सौंपा।

लाड़ करने के बहाने दादी ने ही चार दिन की नवजात का गला घोंट दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि होने के बाद कोतवाली थाने में गुरुवार की शाम मृत नवजात की मां, पिता एवं दादी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। तीनों को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है।

सबलगढ़ तहसील के बावड़ीपुरा गांव निवासी अंजू पत्नी शैलेंद्र रावत ने शादी के चार साल बाद बालिका का जन्म दिया था। कमजोर और बीमार बालिका को जिला अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड में भर्ती करवाया गया था। बुधवार की दोपहर 12:30 बजे के करीब एसएनसीयू स्टाफ ने नवजात बालिका को मां का दूध पिलाने के लिए उसके पिता शैलेंद्र रावत और अंजू रावत को सौंप दिया। करीब आधा घंटे बाद भी जब माता-पिता नवजात को वापस लेकर एसएनसी में नहीं पहुंचे तो एसएनसीयू कॉल सेंटर से नवजात के पिता शैलेंद्र रावत को फोन लगाया गया।

शैलेंद्र ने बताया कि बच्ची की तो मौत हो चुकी है। इसके बाद जब नवजात बालिका को वापस एसएनसीयू वार्ड में लाया गया तब उसके मुंह और नाक से खून निकल रहा था। डॉक्टरों ने पहली नजर में ही इसे हत्या माना। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में नवजात के गला, मुंह-नाक दबाकर हत्या की पुष्टि हुई है। इसके बाद पुलिस ने शैलेन्द्र, अंजू रावत के अलावा नवजात की दादी रूमाली बाई को भी गिरफ्त में ले लिया।

करीब 24 घंटे तक तीनों ने पुलिस को सच्चाई नहीं बताई। डॉक्टरों का शक बालिका के पिता शैलेन्द्र रावत पर गया था, लेकिन पुलिस की पूछताछ में सामने आया कि मां अंजू ने दूध पिलाने के बाद नवजात को अपनी सास रूमाली को सौंप दिया था। रूमाली बाई ने गोद में बच्ची को इस तरह रखा जिससे किसी को कोई शक न हो। गोद में रखे-रखे ही उसने हाथ से बच्ची का मुंह-नाक और गला दबाकर उसकी जान ले ली। पुलिस ने तीनों के खिलाफ हत्या, षडयंत्र की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया।

मां बोली मुंह साफ करते जोर से दब गया मुंह
घटना के 30 घंटे बाद तक मां अंजू सास का बचाव करती नजर आई। अंजू ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि दूध पिलाने के बाद वह अपनी साड़ी के पल्लू से नवजात का मुंह साफ कर रही थी। इसी दौरान थोड़े जोर से मुंह दब गया और उसके बाद नाक से खून आने लगा। यह तथ्य पुलिस ने इसलिए खारिज कर दिया, क्योंकि नवजात के गले पर अंगुलियों के निशान और पीएम रिपोर्ट में भी गला घोटने की पुष्टि हुई है।

क्‍या कहते हैं अफसर
दूध पिलाने के बाद अंजू ने अपनी सास रूमाली को नवजात को दिया था। नवजात के पिता, माता और दादी पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। यह पूरी घटना बेटे की चाह और बालिका के कमजोर-बीमार होने के कारण हुआ है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds