September 29, 2024

महबूबा मुफ्ती के खिलाफ हो देशद्रोह की कार्रवाई, रिहाई के बाद पहले ही भाषण पर BJP को आपत्ति

श्रीनगर,24 अक्टूबर(इ खबर टुडे )। 14 महीने की नजरबंदी से रिहा होने के बाद जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी ( Peoples’ Democratic Party) की चीफ महबूबा मुफ्ती (Mehooba Mufti) ने शुक्रवार को पहली प्रेस कॉन्फ्रेन्स आयोजित की थी.

इसमें उन्होंने कहा, “हम राष्ट्रीय ध्वज को तभी उठाएंगे, जब हमारे राज्य के ध्वज को वापस लाया जाएगा. राष्ट्रीय ध्वज केवल इस (जम्मू और कश्मीर) ध्वज और संविधान वजह से है. हम इसी ध्वज के कारण देश के बाकी हिस्सों से जुड़े हुए हैं.

भाजपा ने उनके इस बयान को देशद्रोह बताया है और मांग की है कि महबूबा के खिलाफ देशद्रोह के आरोप में कार्रवाई की जाय. कांग्रेस ने भी उनके इस बयान की आलोचना की है.

पीडीपी अध्यक्ष के बयान पर हमला बोलते हुए जम्मू-कश्मीर भाजपा के अध्यक्ष रविन्दर राणा ने कहा, “मैं लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा जी से अनुरोध करूंगा कि वो इस देशद्रोही टिप्पणी का संज्ञान लें और महबूबा पर देशद्रोह के तहत मुकदमा दर्ज किया जाय और उन्हें सलाखों के पीछे भेजा जाय.”

उन्होंने पीटीआई भाषा से कहा, “हम अपने ध्वज, देश और मातृभूमि के लिए खून की हर बूंद का बलिदान कर देंगे. जम्मू और कश्मीर हमारे देश का एक अभिन्न अंग है, इसलिए केवल एक ध्वज ही फहराया जा सकता है… और वह है राष्ट्रीय ध्वज.”

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds