May 19, 2024

मशाल रैली ने दिया मतदाता जागरूकता का संदेश

आदिवासी विकास विभाग के माध्यम से शहर में हुआ अनूठा आयोजन

रतलाम 18 अप्रैल(इ खबरटुडे)। लोकसभा निर्वाचन के दौरान मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने और मताधिकार के प्रति जागरूकता का प्रसार करने के उद्देश्य से रतलाम जिला मुख्यालय पर आदिवासी विकास विभाग के माध्यम से मशाल रैली का आयोजन किया गया। मशाल रैली ने शहर के विभिन्न मार्गों से गुजरते हुए मतदाताओं को मताधिकार के महत्व से परिचित कराया।
शहर सराय शहीद चौक पर एकत्रित जिलाधिकारियों,कर्मचारियों के साथ आदिवासी विकास विभाग,औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान रतलाम के विद्यार्थी उपस्थित थे,जिनमें इस अभिनव आयोजन को लेकर काफी उत्साह था। कलेक्टर डा.संजय गोयल ने सर्वप्रथम सभी उपस्थितजनों का उत्साहवद्र्धन किया और सभी को मतदान करने की शपथ दिलाई। इसके उपरांत कलेक्टर डा.गोयल,जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी  अर्जुनसिंह डावर,आदिवासी विकास विभाग की सहायक आयुक्त श्रीमती मधु गुप्ता,स्वीप कार्यक्रम के विभागीय नोडल अधिकारी  अकील खान, मंडल संयोजक शिवेन्द्रसिंह सोलंकी ने मशाल प्रज्जवलित की।


मशालें लेकर शहीद चौक से चारों दिशाओं में विद्यार्थी रवाना हुए। एक समूह अजय बैस के नेतृत्व में आबकारी चौराहा, हाट रोड की ओर रवाना हुआ। दूसरा समूह सुरेश माथुर के नेतृत्व में रानीजी का मंदिर, चौमुखी पुल होता हुआ चांदनी चौक पहुंचा। तीसरा समूह  चन्द्रशेखर लश्करी के नेतृत्व में न्यू रोड होता हुआ दोबत्ती चौराहा पहुंचा। चौथा समूह प्रकाश राठौर के नेतृत्व में सैलाना बस स्टैण्ड होता काटजू नगर से गुजरा। रास्ते में हाथों में मशालें थामे युवक मतदाता जागरूकता के नारे लगाते हुए चल रहे थे। मशाल रैली का रास्तें में नागरिकों ने स्वागत करते हुए इस अभिनव पहल की सराहना की। कार्यक्रम का संचालन आशीष दशोत्तर ने किया तथा आभार प्रदर्शन गणतंत्र मेहता ने किया। इस अवसर पर प्रशासनिक अधिकारीगण,विभागीय अधिकारी एवं कर्मचारी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds