May 13, 2024

मतदान को लेकर भारी उत्साह

दोपहर तीन बजे तक 56 प्रतिशत

रतलाम,28 नवंबर (इ खबरटुडे)। जिले के तीन नगरीय निकायों के लिए हुए मतदान में मतदाताओं ने भारी उत्साह के साथ मतदान किया। रतलाम नगर निगम,पिपलौदा और नामली नगर परिषद के लिए हुए मतदान में दोपहर तीन बजे तक 71 प्रतिशत मतदान होने की खबर है। तीनों नगरीय निकायों में मतदान पूरी तरह शान्तिपूर्वक हुआ और कहीं से भी किसी प्रकार का अप्रिय समाचार नहीं है।
तीन नगरीय निकायों के लिए हुए मतदान में सर्वाधिक मतदान नामली नगर परिषद में रेकार्ड किया गया। प्राप्त आंकडों के मुताबिक दोपहर तीन बजे तक नामली में औसतन 80.82 प्रतिशत मतदान हो चुका था। इनमें पुरुषों का प्रतिशत 80.58 रहा जबकि महिलाओं का प्रतिशत 80.82 रहा। इसी प्रकार पिपलौदा नगर परिषद में दोपहर तीन बजे तक 77.64 प्रतिशत मतदान हुआ। इनमें पुरुषों का प्रतिशत 77.66 रहा,जबकि महिलाओं का प्रतिशत 77.61 रहा। दोनो नगर परिषदों की तुलना में रतलाम नगर निगम में मतदान का प्रतिशत अपेक्षाकृत कम रहा। दोपहर तीन बजे तक रतलाम नगर निगम में 56.84 प्रतिशत मतदान रेकार्ड किया गया। इनमें पुरुषों का प्रतिशत 58.71 तथा महिलाओं का प्रतिशत 56.84 रहा।
तीनों ही नगरीय निकायों में मतदान आमतौर पर शांतिपूर्ण रहा और किसी प्रकार की अप्रिय घटना नहीं हुई। रतलाम नगर में कतिपय मतदान केन्द्रों पर इवीएम की खराबी की वजह से मतदान बाधित हुआ। नगर के डोंगरे नगर और ढोलावाड कार्यालय के मतदान केन्द्रों पर इवीएम खराबी के कारण एक से डेढ घण्टे मतदान रुका रहा था। सुबह से ही मतदाता,अपने अपने केन्द्रों पर पंहुचकर मतदान करते रहे। मतदान केन्द्रों की संख्या अधिक होने से मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं की कतारें देखने को नहीं मिली। कुछेक मतदान केन्द्र ही ऐसे थे,जहां मतदाताओं की कतारें देखने को मिली।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds