May 21, 2024

मई माह के प्रथम सप्ताह में सभी जनपदों की समीक्षा की जायेगी – कलेक्टर

रतलाम 28 अप्रैल (इ खबरटुडे)।कलेक्टर बी.चन्द्रशेखर ने आज वीडियों कांफ्रेसिंग कक्ष में माह मई के प्रथम सप्ताह में सभी जनपदों की समीक्षा बैठक आयोजित किये जाने के निर्देश मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत हरजिन्दरसिंह को दिये। माह मई में 02 मई 2016 को रतलाम जनपद की बैठक दोपहर 3 से सायं 7 बजे तक विडिया कांफ्रेसिंग कक्ष में आयोजित की जायेगी।

दिनांक 03 मई को जनपद पंचायत पिपलौदा की बैठक दोपहर 3 से सायं 7 बजे तक आयोजित की जायेगी एवं दिनांक 04 मई को जनपद पंचायत आलोट की आलोट में बैठक प्रातः 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक तथा जनपद पंचायत जावरा की बैठक जनपद पंचायत जावरा में दोपहर 3 बजे से सायंकाल 6 बजे तक आयोजित की जायेगी। दिनांक 05 मई को जनपद पंचायत बाजना की बैठक बाजना में प्रातः 10 से दोपहर 1 बजे तक तथा जनपद पंचायत सैलाना की बैठक सैलाना में दोपहर 3 बजे से सायंकाल 6 बजे तक आयोजित की जायेगी।
बैठक में मनरेगा अंतर्गत तालाब गहरीकरण, नवीन तालाब निर्माण, वृक्षारोपण की कार्ययोजना, सर्व शिक्षा अभियान के अंतर्गत स्कूल भवन आदि निर्माण कार्यो की समीक्षा की जावेगी। साथ ही साधिकार अभियान, ग्राम उदय से भारत उदय अभियान अंतर्गत प्राप्त आवेदनों का निराकरण एवं लाभ वितरण की समीक्षा, खासकर बीपीएल अंतर्गत सधन व्यक्तियों के नाम बीपीएल से काटने की कार्यवाही, समग्र पोर्टल में खाता नम्बर, मोबाईल नम्बर एवं आधार नम्बर की प्रविष्ठि की समीक्षा, इन्दिरा आवास योजनान्तर्गत द्वितीय किश्त की भुगतान की समीक्षा, प्रधानमंत्री आवास योजनान्तर्गत सामाजिक, आर्थिक सर्वेक्षण आधार पर पात्रता सूची तैयार करने की समीक्षा, दिव्यांगों के विवाह, विवाह योग्य आयु के विकलांगों की सूची प्राप्त करने समीक्षा, पेजयल आदि की विस्तार से समीक्षा की जावेगी।
समीक्षा बैठक उपरांत बैठक में की गई कार्यवाही के निर्देशों का फीडबैक लेने हेतु फालोअप समीक्षा बैठक दिनांक 25 मई को रतलाम ग्रामीण एवं बाजना, 26 मई को आलोट एवं जावरा, 28 मई को सैलाना एवं पिपलौदा आयोजित की जायेगी।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds