May 20, 2024

मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिलने के कारण कांंग्रेस में असंतोष,बदनावर विधायक ने दी इस्तीफे की धमकी

कहा- बड़े नेता का बेटा नहीं हूं, इसलिए नहीं बनाया

धार,28दिसम्बर (इ खबरटुडे)। मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिलने के कारण कांंग्रेस में असंतोष के स्वर तेज होते जा रहे हैं। जहां एक तरफ बड़े नेताओं का खुलकर विरोध हो रहा है, वहीं अब धार की बदनावर सीट से विधायक राजवर्धन सिंह ने अपनी सीट से इस्तीफा देने तक की धमकी दे दी है।विधायक राजवर्धन सिंह खुद को मंत्री नहीं बनाए पर बहुत नाराज हैं। उन्होंने सार्वजनिक तौर पर इस्तीफा देने की धमकी दी है।

कार्यकर्ताओँ को एक सभा में संबोधित करते हुए राजवर्धन ने कहा कि वे विधायक पद से इस्तीफा देकर ज्योतिरादित्य सिंधिया को सौंप देंगे। राजवर्धन सिंह ने अपने भाषण में कांग्रेस की अल्पमत सरकार को लेकर भी कठघेरे में खड़ा कर दिया। उन्होंने कहा कि उनका कसूर इतना था कि वे अल्पमत की सरकार के लिए दो निर्दलीय विधायक लेकर गए। उन्होंने संबोधित करते हुए ये तक कह दिया- मैं किसी पूर्व मुख्यमंत्री, पूर्व उपमुख्यमंत्री या किसी पूर्व मंत्री का बेटा नहीं हूं, इसलिए मुझे मंत्री नहीं बनाया गया।

पार्टी में जारी वंशवाद पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा-आखिर ये वंशवाद कब तक प्रतिभाओं और जन भावनाओं का अपमान करेगा। वे ये भी बोले कि बदनावर की जनता चाहती है कि वे मंत्री बनें। लेकिन उन्हें मंत्रिमंडल में जगह नहीं देकर पार्टी और बड़े नेताओं ने जनाकांक्षाओं का अपमान किया है। वे जनता की इस आवाज को बड़े नेताओं और हाईकमान तक पहुंचाएंगे।

राजवर्धन सिंह ने कड़े तेवर दिखलाते हुए कहा कि वे राजा बख्तावरसिंहजी और प्रेमसिंहजी के वंशज हैं, इसलिए अपनी लड़ाई जारी रखेंगे। बदनावर से किसी को इस्तीफा देने की जरुरत नहीं है। यदि किसी को है तो वे खुद इस्तीफा देंगे। वे लोकसभा के साथ फिर उपचुनाव लड़ लेंगे। फिलहाल मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिलने के बाद असंतोष बढ़ता ही जा रहा है। यही कारण है कि मंत्रिमंडल शपथ के 3 दिन बाद तक मंत्रियों को विभागों का बंटवारा तक नहीं हो पाया है। उधर कांग्रेस में भीतर ही भीतर असंतोष बढ़ गया है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds