May 12, 2024

भारत में कोरोना वायरस ने ली जनप्रतिनिधि की जान,विधायक का 62वें जन्मदिन पर हुआ निधन

चेन्नई,10जून (इ खबर टुडे)।जनप्रतिनिधि का कोरोना वायरस की वजह से बुधवार सुबह चेन्नई में निधन हो गया। अनबाजगन डीएमके सचिव थे और पार्टी प्रमुख मक स्टॅलिन के बेहद करीबी थे। वे पिछले आठ दिनों से एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती थे और मौत से जूझ रहे थे। कोरोना वायरस की वजह से यह देश में किसी जन प्रतिनिधि की मौत का पहला मामला है।अनबाजगन का अपने 62वें जन्मदिन पर ही निधन हुआ।

अनबाजगन को सांस लेने में परेशानी हो रही थी और सर्दी तथा बुखार था जिसके बाद उनका Covid-19 टेस्ट किया गया था। इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से उन्हें पिछले मंगलवार को चेन्नई के रेला इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल सेंटर में भर्ती किया गया था। उन्हें किडनी से जुड़ी बीमारी भी थी और उनका शुगर लेवल हाई था।

हॉस्पिटल के सीईओ डॉ इलनकुमार कलियामूर्ति ने कहा कि विधायक अनबाजगन की हालत सोमवार को गंभीर हो गई थी और उन्हें क्रिटिकल केयर यूनिट (ICU) में शिफ्ट किया गया था। उनका दिल ठीक से काम नहीं कर पा रहा ता और बुधवार को उन्होंने अंतिम सांस ली। बुधवार सुबह 8.05 मिनट पर उनका निधन हो गया।

द्रविड़ मुनेत्र कड़गम के विधायक अनबाजगन कोरोना संक्रमण के अलावा कई बीमारियों से जूझ रहे थे। वैसे 5 जून को उनकी हालत में कुछ सुधार हुआ था लेकिन 8 जून को स्थिति ज्यादा खराब हो गई थी।

वे चेन्नई में द्रविड़ मुनेत्र कड़गम के प्रमुख रणनीतिकारों में से एक थे। वे 2001 में पहली बार टी नगर विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने गए थे। वे इस सीट पर 2006 में चुनाव हार गए थे। वे इसके बाद 2011 में चेपक-त्रिपलिकांस क्षेत्र से विधायक बने थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds