May 18, 2024

बीजेपी सांसद विजय गोयल ने कहा- महात्मा गांधी की तरह मोदी एक ‘संत’ हैं

नई दिल्ली 1 अक्टूबर(इ खबरटुडे)। भाजपा सांसद विजय गोयल ने राष्ट्रपिता के जन्मदिवस से एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तुलना महात्मा गांधी से करते हुए गुरुवार को दोनों को ‘साबरमती के संत’ बताया। गोयल ने अशोक रोड स्थित भाजपा मुख्यालय के सामने मौजूद अपने निवास पर महात्मा गांधी के साथ मोदी के फोटो वाली होडि’ग लगाई हैं।

इनमें लिखा गया है, ‘दे दी दुनिया में पहचान नई, उंचा किया भाल, साबरमती के संत तूने कर दिया कमाल।’ यह पंक्तियां 1954 में आई फिल्म ‘जागृति’ के इस गीत से मेल खाती हैं, दे दी हमें आजादी बिना खडग बिना ढाल, साबरमती के संत तूने कर दिया कमाल।’ बैनर में गीत की मूल पंक्तियों का इस्तेमाल भी किया गया है।

मोदी की तुलना महात्मा गांधी से करने वाली इन होर्डिंग होडि’ग पर कांग्रेस, जदयू और आप की ओर से भाजपा को कड़ी प्रतिक्रियाओं सामना करना पड़ रहा है। कांग्रेस प्रवक्ता शकील अहमद ने ट्वीट किया कि भाजपा के विजय गोयल ने प्रधानमंत्री को महात्मा गांधी से मिलाया है। यह चापलूसी की इंतेहा है। आत्म मुग्ध मोदी जैसे व्यक्ति भी शायद इस पर शर्मिन्दिगी महसूस करें। गोयल से इस बारे में संपर्क किए जाने पर कहा कि वह उन व्यक्तित्वों के बीच तुलना नहीं कर रहे हैं जो अपने अपने तरीके से संत हैं।

उन्होंने कहा कि गांधी ने देश को आजाद कराया, मोदी हमें भ्रष्टाचार, गरीबी से मुक्त करा रहे हैं। मोदी देश के लिए अपने व्यक्तिगत जीवन को बलिदान करके एक संत की तरह काम रहे हैं। विदेश और उनका मीडिया भी इस बात को स्वीकार कर रहा है। उधर, जदूय अध्यक्ष शरद यादव ने गोयल को निशाने पर लेते हुए कहा कि भाजपा के यह सांसद मोदी सरकार में मंत्री पद पाने के लिए यह सब कर रहे हैं। आप प्रवक्ता अशुतोष ने गोयल की इस होर्डिंग को ‘हैरान कर देने वाला’ बताया।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds