September 22, 2024

‘बांग्लादेश में आतंकी हमले की जांच की सुई पाकिस्तान के आईएसआई और जमात पर टिकी’

नई दिल्ली,03 जुलाई(इ खबरटुडे)। बांग्लादेश में एक रेस्टोरेंट में आतंकी हमले में बर्बरतापूर्ण किए गए कत्ल और फिर सेना की कार्रवाई में मारे गए सभी आतंकियों के मुद्दे पर प्रधानमंत्री शेख हसीना के राजनीतिक सहालकार एचटी इमाम ने कहा है कि सभी आतंकी बांग्लादेश के ही थे और जांच पाकिस्तान की आईएसआई और आतंकी संगठन जमाल पर ही केंद्रित है।उन्होंने बताया कि एक आतंकी जिसे गिरफ्तार किया गया है वह आखिरी समय में इस हमले से बाहर हो गया था और इस मामले में जांच में अहम साबित होगा।

इमाम ने बताया कि आतंकियों ने इलाके की पूरी रेकी की थी और आतंकी हमले को अंजाम दिया। यह हमला बांग्लादेश के ही भीतर पनते आतंकी संगठन के समर्थकों ने किया है।पीएम के सलाहकार ने बताया कि शेख हसीना ने रात 9.30 बजे ही आतंकी पर कार्रवाई की इजाजत दे दी थी। कंट्रोल रूम से उन्होंने पूरी कार्रवाई पर नजर बनाई रखी थी। इस कार्रवाई में नेवी और सेना के कमांडो ने हिस्सा लिया था। करीब 12 मिनट तक यह ऑपरेशन चला। सभी बंधकों को आतंकी ने वैसे ही मारा जैसे जमात और स्थानीय आतंकी समूह करने के लिए जाने जाते हैं।

उन्होंने बताया कि पाकिस्तान की आईएसआई और जमात के बीच रिश्ते जगजाहिर हैं क्योंकि वे सरकार को अस्थिर करना चाहते हैं। आतंकियों ने अपने हत्या करने के बाद उनकी फोटो ली और अपलोड कर दी। आईएस ने इसी का सहारा लेकर दावा कर दिया और हमले की जिम्मेदारी ले ली।

उन्होंने कहा कि लोग बांग्लादेश का विकास देखना चाहते हैं और बांग्लादेश की सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह मुस्तैद हैं। उन्होंने कहाकि यह हमला वार क्राइम ट्राइबुनल और उसके आदेशों से संबंध रखता है। हमलावर बाहरी नहीं थे और सभी आतंकी स्थानीय थे। इन आतंकियों ने सभी बंधकों की गला रेतकर हत्या की।

उन्होंने बांग्लादेश की सरकार की ओर से कहा कि यह हमला स्थानीय आतंकी समूह द्वारा किया गया था न कि आईएस या अलकायदा ने हमले को अंजाम दिया।

You may have missed