May 17, 2024

बर्बर पाकिस्तानी BAT, कैमरा लगा किया हमला ताकि कर सकें रिकॉर्ड

नई दिल्ली,24 जून (इ खबरटुडे)। सीमा पर पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) द्वारा सैनिकों पर हमला किए जाने के बाद उनका बर्बर चेहरा सामने आया है। खबरों के अनुसार एक्शन टीम के यर सैनिक अपने साथ खास तरह से सिर पर बांधे जा सकने वाले कैमरे लेकर आए थे ताकि भारतीय सैनिकों को हत्या को रिकॉर्ड कर सकें।

एक अधिकारी के अनुसार ऑफिसर ने बताया कि 22 जून को घुसपैठ के दौरान BAT के आतंकियों ने सिर पर बंधे बैंड में कैमरा लगाया हुआ था ताकि वे अपने विरोधियों का गला काटते वक्त उसे रिकॉर्ड कर सकें। ऑफिसर ने आगे कहा, ‘इस बात की जांच की जानी चाहिए कि क्या कैमरा सीमा पार पाक आर्मी से जुड़ा होता है और लाइव जानकारियां देता रहता है। फिलहाल हम कैमरे के डेटा की जांच करेंगे। हमले के बाद एलओसी से सटे पुंछ जिला के गुलपुर सेक्‍टर में BAT टीम के एक सदस्‍य का शव बरामद किया गया जिसे स्‍थानीय पुलिस को सौंप दिया गया है।

सैनिकों जैसी ट्रेनिंग वाले आतंकी शामिल

इस साल इस तरह का ये तीसरा हमला है जब पाकिस्‍तानी टीम एलओसी को पार कर 600 मीटर भीतर भारतीय सीमा में आ गयी। यह घुसपैठ की घटना शुक्रवार दोपहर दो बजे हुई। वास्‍तव में BAT पाकिस्तान की स्पेशल फोर्स से लिए गए सैनिकों का ग्रुप है। साथ ही इसमें सैनिकों जैसी ट्रेनिंग वाले आतंकी भी शामिल हैं। इस हमले में आतंकियों का सामना करते हुए दो भारतीय जवान शहीद हो गए इनमें एक महाराष्‍ट्र के औरंगाबाद के 34 वर्षीय नायक जाधव संदीप और दूसरे महाराष्‍ट्र कोल्‍हापुर के 24 वर्षीय माने सावन बाल्‍कु थे।

इसी तरह से गत एक मई को पाकिस्तानी BAT आतंकियों ने कश्मीर के पुंछ में घुसपैठ की थी। इस दौरान 2 शहीदों के शव का सिर काट लिया गया था। इससे पहले फरवरी माह में भी BAT ने हमला किया था हालांकि उस दौरान किसी तरह की क्षति नहीं हुई थी।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds