September 22, 2024

बगदादी को ‘शपथ पत्र’ भेजने के लिए सरकारी कंप्यूटर का इस्तेमाल

नई दिल्ली,06 जुलाई(इ खबरटुडे)। एनआईए का दावा है कि हैदराबाद में गिरफ्तार आईएसआईएस के संदिग्धों की वफादारी से जुड़े शपथ पत्र को सरगना अबु बकर अल बगदादी को भेजने के लिए सरकारी सेवा केंद्र के एक कंप्यूटर का इस्तेमाल किया गया।

आनलाइन संचार के लिए प्रयुक्त दो कम्प्यूटर और दो स्कैनर बरामद 
हैदराबाद में आईएस के पांच कथित सदस्यों की गिरफ्तारी के बाद इस संगठन की गतिविधियों की जांच आगे बढाते हुए राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने मंगलवार को शहर में कई स्थानों पर छापेमारी की और 17 कारतूस के अलावा आनलाइन संचार के लिए प्रयुक्त दो कम्प्यूटर और दो स्कैनर बरामद किये। एक कंप्यूटर सरकारी सेवा केंद्र का है, जिसे एक आरोपी का रिश्तेदार चलाता है।
आरोपी हबीब के आवास पर छापे मारे और 17 कारतूस बरामद किये
एनआईए के अनुसार, तालाब कट्टा में एक गिरफ्तार सदस्य इब्राहिम के परिसर पर छापा मारकर एक कम्प्यूटर और स्कैनर जब्त किया गया। इन उपकरणों का कथित रूप से प्रयोग गिरफ्तार सदस्यों द्वारा आईएस के अन्य संदिग्ध सदस्यों के साथ संपर्क में रहने के लिए किया गया था। इब्राहिम की निशानदेही पर जांच एजेंसी ने हैदराबाद के बारकास क्षेत्र में एक अन्य आरोपी हबीब के आवास पर छापे मारे और 17 कारतूस बरामद किये। अधिकारियों ने कहा कि एनआईए ने तालाब कटटा के भवानी नगर में छापेमारी की, जहां एक अन्य कम्प्यूटर तथा स्कैनर जब्त किये।
उन्होंने कहा कि एक गिरफ्तार सदस्य इल्यास ने जांच अधिकारियों को बताया कि कम्प्यूटर का प्रयोग आईएस खलीफा के प्रति निष्ठा की लिखित शपथ के स्कैन के लिए किया गया।पांचों संदिग्ध सदस्य 30 जून से 14 दिन की एनआईए हिरासत में हैं।

You may have missed