May 18, 2024

फोरलेन के लिए चला जेसीबी का पंजा

फोरलेन निर्माण की जद में अतिक्रमण ध्वस्त

रतलाम,1 मई(इ खबरटुडे)| शहर के जावरा फाटक अंडरब्रिज से सालाखेड़ी तक बनाए जा रहे फोरलेन निर्माण के दौरान महू रोड पर फोरलेन निर्माण में बाधा बन रहे चिन्हीत अतिक्रमण को रविवार को हटाया गया। सुबह से दोपहर तक जेसीबी का पंजा लगातार चलता रहा और पक्के निर्माण के साथ ही स्थाई-अस्थाई अतिक्रमण को तोड़ा गया। इस दौरान पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों के साथ ही प्रशासनिक अमला भी पुरे समय मौके पर मौजुद रहा।
फोरलेन निर्माण के दौरान बाधा उत्पन्न करने वाले निर्माण को हटाने के लिए फोरलेन के आसपास के दुकानदारों को प्रशासन द्वारा नोटिस जारी किए गए थे। नोटिस मे दी गई सीमा पुरी होने के बाद रविवार सुबह से महू रोड पर अतिक्रमण हटाने का काम शुरु हुआ। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार रविवार सुबह नगर निगम का अमला, पुलिस बल, पटवारी, जेसीबी सहित प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंच गया था। एडीएम धर्मेन्द्र सिंह, एएसपी डां. प्रशांत चौबे, एसडीएम सुनील झा, प्रभारी सीएसपी संजीव मुले, तहसीलादार रश्मी श्रीवास्तव, स्टेशन रोड थाना प्रभारी अजय सारवान, ओद्योगीक क्षैत्र थाना प्रभारी राजेश चौहान सहित मौके पर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया था।

छुट-पुट विरोध के बीच हटाया अतिक्रमण

महू रोड पर अतिक्रमण हटाने के दौरान प्रशासनिक अमले को कुछ स्थानों पर छुट-पुट विरोध का भी सामना करना पड़ा, atikr2 atikr3लेकिन अधिकारियों की स ती के चलते विरोध टिक नहीं पाया और मुहिम लगातार चलती रही। अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की शुरुआत में एक तीन मंजिला इमारत के आगे का अतिक्रमण हटाने को लेकर भवन स्वामी और प्रशासनिक दल में बहस हुई,लेकिन फोरलेन निर्माण में बाधा बन रहे अतिक्रमण को निर्धारित सीमा तक हटाया गया। एक स्थान पर सरकारी जमीन पर खोदे गए नलकुप को लेकर भी बहस हुई। नगर निगम की जेसीबी का पंजा जैसी ही पक्के निर्माणों पर पड़ा, कई लोगों ने इसके बाद स्वंय ही अपने निर्माण तोडऩा शुरु कर दिए। महू रोड पर स्थित तोल कांटे को भी हटा दिया गया।

आवागमन रोका

महू रोड पर अतिक्रमण हटाने के दौरान इस मार्ग से आवाजाही पूरी तरह बंद कर दी गई थी। सुबह 7 बजे से ही आवागमन को रोक दिया गया था। वैकल्पिक मार्ग के लिए सेजावता-बंजली बायपास और सालाखेड़ी से सेजावता बायपास सहित दिलीप नगर -करमदी मार्ग का उपयोग किया गया।

104 फीट रहेगी चौड़ाई

जानकारी के अनुसार फव्वारा चौक से सालाखेड़ी तक लगभग 75 से अधिक दुकानदारों को अतिक्रमण हटाने का नोटिस दिया गया है। सड़क के मध्य से दोनों और 52 फीट नाप कर निशान लगाए गए है। सड़क की कुल चौड़ाई 104 फीट रहेगी। कई व्यापारियों ने तो शनिवार को ही अपनी दुकानों पर नुकसान न हो इसलिए स्वयं ने अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही प्रारंभ कर दी थी।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds