May 6, 2024

फाइनेन्स कर्मचारी के साथ हुई लूट का पर्दाफाश,एक गिरफ्तार,एक फरार

रतलाम,21 दिसम्बर (इ खबरटुडे)। करीब एक माह पूर्व जिले के सैलाना थाना अन्तर्गत ग्राम खेडी में एक फाईनेन्स कर्मचारी के साथ दिनदहाडे हुई लूट का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस ने लूट में शामिल एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है,जबकि लूट के मास्टर माइण्ड की तलाश की जा रही है।
पुलिस कंट्रोल रुम पर आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा व राजेश सहाय ने लूट के मामले की विस्तार से जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि विगत दिनांक २४ नवंबर को सैलाना थानान्तर्गत खेडी दिवेल रोड पर ग्राम खेडी के पास आशीर्वाद माइक्रो फाइनेन्स कंपनी के कर्मचारी महेश पिता शंकरलाल इचोरिया ३० अपनी मोटर साइकिल से रुपयो का कलेक्शन करने ग्राम दिवेल की तरफ जा रहा था। इसी दौरान दो अज्ञात बाइक सवार महेश की बाइक पर टंगा हुआ काला बैग लेकर भाग गए। इस बैग में सैंतीस हजार रु से अधिक नगद राशि,एक सैमसंग का टैबलेट,एक छोटी प्रिन्टर मशीन व कुछ कागजात थे। महेश द्वारा पुलिस में घटना की रिपोर्ट किए जाने के बाद पुलिस ने तत्परता से इस मामले की जांच की।
एएसपी राजेश सहाय व प्रदीप शर्मा ने बताया कि मुखाबिर से इस आशय की सूचना मिली थी कि नामली थाना क्षेत्र में हुई एक डकैती में फरार चल रहे राधेश्याम पिता गोवर्धनलाल शर्मा नि.मावता इस लूट में शामिल है तथा उसका एक साथी विजेश वागरी भी इस अपराध में लिप्त है। पुलिस ने आरोपी विजेश पिता कन्हैयाला वागरी १९ को बुधवार को गिरफ्तार किया। उससे जब कडी पूछताछ की गई,तो उसने राधेश्याम के साथ लूट करना स्वीकार करते हुए पूरी घटना का खुलासा कर दिया। आरोपी विजेश ने बताया कि घटना दिनांक को जब महेश अपनी मोटरसाइकिल से दिवेल की तरफ जा रहा था,उस वक्त आरोपीगण मोटर साइकिल पर पीछे से गए और महेश की मोटर साइकिल पर लात मारकर उसे गिरा दिया और उसका काले रंग का बैग लेकर मावता की ओर भाग गए। रात के समय उन्होने बैग को चैक किया तो उसमें नगद रुपए,बडा मोबाइल व कागजात आदि मिले थे। आरोपी विजेश ने बताया कि उसने रुपए गिने नहीं थे,लेकिन मुख्य आरोपी ने विजेश को लूट की राशि में से पन्द्रह हजार रुपए दिए थे। विजेश ने बताया कि वह सोयाबीन चोरी के एक अन्य मामले में भी आरोपी था।  लूट की राशि में से साढे छ: हजार रु. उसने जमानत कराने वाले वकील को फीस के रुप में दे दिए थे और शेष बचे साढे आठ हजार रु.और बैग घर में रख दिया था। पुलिस ने आरोपी विजेश से लूटे गए साढे आठ हजार और बैग जब्त कर लिया है। लूट का मुख्य आरोपी राधेश्याम फिलहाल फरार है और पुलिस उसे तलाश कर रही है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds