May 21, 2024

फरार टीआई की तलाश तेज

रतलाम,27 अप्रैल (इ खबरटुडे)। रतलाम पुलिस ने हत्या के झूठे मामले में फंसाने की धमकी देकर अस्सी वर्षीय वृध्द से रिश्वत लेकर उसे आत्महत्या के लिए मजबूर कर देने वाले पुलिस निरीक्षक व सहा.उपनिरीक्षक की तलाश तेज कर दी है। खरगोन में पदस्थ उप्त पुलिस इंस्पेक्टर के खिलाफ चार दिन पूर्व वृध्द को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का आपराधिक प्रकरण दर्ज किया गया है।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ.प्रशान्त चौबे ने बताया कि वर्तमान में खरगौन में पदस्थ टीआई आरसी बझैया व रतलाम के बरखेडा में पदस्थ एएसआई प्रेम परमार के विरुध्द की गई एक शिकायत की जांच में उन्हे प्रथमदृष्टया दोषी पाया गया है। डॉ.चौबे ने बताया कि टीआई आरसी बझैया व एएसआई प्रेम परमार जनवरी फरवरी २०१३ में जिले के रावटी थाने पर पदस्थ थे। रावटी थाने पर पदस्थी के दौरान इन दोनो अधिकारियों ने ग्राम नाहरपुरा निवासी अस्सी वर्षीय नग्गा पिता पूना भूरिया नामक व्यक्ति से हत्या के एक झूठे मामले में फंसाने की धमकी देकर उससे डेढ लाख रुपए की रिश्वत की मांग की थी। पुलिस अधिकारियों की धमकी से डरे हुए नग्गा ने अपने घर के जेवरात बेच कर ७० हजार रु. तथा पशु पक्षी बेच कर तीस हजार रु.,इस तरह कुल एक लाख रु.का इंतजाम करके पुलिस अधिकारियों को दे दिए थे। लेकिन शेष बचे पचास हजार की मांग को लेकर उसे फिर से प्रताडित किया जा रहा था। पुलिस अधिकारियो की प्रताडना से तंग आकर आखिरकार उसने २१ जनवरी २०१३ को खुद पर केरोसीन छिडक कर आग लगा ली और आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में नग्गा के परिजनों ने मानवाधिकार आयोग व पुलिस के उच्चाधिकारियों को शिकायत की थी। इस शिकायत की जांच अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ.प्रशान्त चौबे द्वारा की गई। अपनी जांच में डॉ.चौबे ने टीआई व एएसआई को आत्महत्या के दुष्प्रेरण का दोषी माना। एएसपी की जांच के आधार पर जिले के रावटी पुलिस थाने में तत्कालीन टीआई आरसी बझैया व एएसआई प्रेम परमार के विरुध्द आत्महत्या के दुष्प्रेरण,साक्ष्य को नष्ट करना और आपराधिक षडयंत्र इत्यादि की धाराओं के तहत आपराधिक प्रकरण दर्ज किया गया है। प्रकरण की विवेचना सैलाना के एसडीओपी यशपालसिंह ठाकुर को सौंपी गई है।
एएसपी डॉ.चौबे ने बताया कि प्रकरण में तेज गति से अनुसन्धान किया जा रहा है। मामले में आरोपी बनाए गए टीआई आरसी बझैया व एएसआई प्रेम परमार की गिरफ्तारी के लिए प्रयास तेज कर दिए गए है। उन्हे शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds