May 4, 2024

प्लेन में सैंडल से पिटाई करने वाले शिवसेना सांसद बोले- मुझे ब्लैक लिस्ट करके तो दिखाएं

नई दिल्ली, 24 मार्च (इ खबरटुडे)। एयर इंडिया कर्मचारी की सैंडल से पिटाई करने वाले शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ को अपनी हरकत पर जरा भी मलाल नहीं है. उन्होंने एक तरह से एयर इंडिया को चेतावनी देते हुए कहा कि शाम को फिर उसी विमान से वापस जाएंगे, कोई उन्हें रोक कर तो दिखाए.

ब्लैक लिस्ट करके दिखाएं एयर इंडिया
गायकवाड़ ने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘मैंने कुछ गलत नहीं किया है. उन लोगों ने गलत किया. उन्होंने मुझसे झगड़ा किया है, तब मैंने उनको मारा . मुझे इसका कोई पछतावा नहीं और मैं कोई माफी नहीं मांगूंगा. अगर वह आगे भी ऐसा करेंगे, तो फिर मैं ऐसा करूंगा.’ इसके साथ वह कहते हैं, ‘मैं एयर इंडिया की शाम की फ्लाइट से वापस जा रहा हूं. देखता हूं वह मुझे कैसे रोकेंगे. वह मुझे ब्लैक लिस्ट करके तो दिखाएं.’

नो-फ्लायर लिस्ट बना रहा है एयर इंडिया
दरअसल एयर इंडिया गायकवाड़ को अपने विमान पर बैन करने की तैयारी में है. सूत्रों के मुताबिक, इस घटना के बाद एयर इंडिया एक ‘नो-फ्लायर लिस्ट’ भी बनाने की तैयारी में है. इस लिस्ट में ऐसे पैसेंजर को रखा जाएगा, जिनके उड़ान के दौरान दुर्व्यवहार का पुराना रिकॉर्ड रहा है.

लोकसभा स्पीकर से की एयर इंडिया की शिकायत
इस गायकवाड़ की पार्टी शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भी उनसे घटना पर जवाब तलब किया है. हालांकि गायकवाड़ इससे बेपरवाह ही दिखते हैं. उन्होंने ने भी लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन और नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू से मामले की शिकायत की है. अपनी शिकायत में उन्होंने कहा है कि जब उन्होंने सीट को लेकर एयर इंडिया के कर्मचारियों से बात की, तो वे उनके साथ बदतमीजी से पेश आए.

पीएम से शिकायत की बात पर आया गुस्सा
गौरतलब है कि महाराष्ट्र की उस्मानाबाद सीट से सांसद गायकवाड़ ने गुरुवार को सीट को लेकर हुई कहासुनी के बाद एयर इंडिया के कर्मचारी की सैंडल से पिटाई कर दी थी. इस घटना को लेकर गायकवाड़ ने खुद हेकड़ी दिखाते हुए कुबूल किया था कि उन्होंने एयर इंडिया कर्मचारी को 25 बार सैंडल से पीटा. गायकवाड़ कहते हैं कि सीट को लेकर जब वह कर्मचारियों से बात कर रहे थे, वे बदतमीजी से पेश आए. उनमें से एक ने पीएम मोदी में मेरी शिकायत करने की बात कही. इसके बाद ही मैंने उसे मारा.’

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds