April 28, 2024

प्रेस क्लब चुनाव में श्री मूणत अध्यक्ष चुने गए

रतलाम,2 सितम्बर (इ खबरटुडे)। रविवार को हुए रतलाम प्रेस क्लब के बहुप्रतिष्ठीत चुनाव में राजेश मूणत अध्यक्ष चुने गए। उन्होने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी को चार वोटो से हराया। चुनाव परिणाम आने के बाद श्री मूणत के समर्थकों ने हार-फुलों से उनका स्वागत किया और शहर में ढोल-ढमाकों के साथ जुलुस भी निकाला गया।

रतलाम प्रेस क्लब की साधारण सभा में द्विार्षिक चुनाव की प्रक्रिया सम्पन्न हुई। सुबह 10 बजे से साधारण सभा की शुरुआत हुई। प्रारंभ में निवतृमान अध्यक्ष उमेश मिश्र ने संस्था की अभी तक की गतिविधियों का ब्यौरा प्रस्तुत किया। जिसके बाद कई सदस्यों ने अपने विचार रखे और संस्था और पत्रकारों के हित में अपने सुझाव प्रस्तुत किए। पत्रकार शरद जोशी ने संस्था पदाधिकारियों का कार्यकाल एक वर्ष किए जाने का सुझाव दिया। रमेश टांक ने दिंवगत पत्रकारों के चित्र प्रेस क्लब भवन में लगाए जाने का सुझाव दिया। पत्रकार राजेश मूणत ने पत्रकारों से एकता के साथ कार्य करने का आव्हान किया। इसके अलावा तुषार कोठारी, सुजीत उपाध्याय, सुरेन्द्र ललवानी, नरेन्द्र जोशी, नीरज शुक्ला, अरुण त्रिपाठी, उमेश मिश्र, प्रदीप नागौरा, दिलीप पाटनी, राजेश जैन ने भी साधारण सभा में अपने विचार रखे। इसके बाद उमेश मिश्र ने संस्था के आय-व्यय का ब्यौरा प्रस्तुत किया।

चार वोटों से जीते मूणत

साधारण सभा के दुसरे सत्र में रतलाम प्रेस क्लब के चुनाव सम्पन्न हुए। चुनाव प्रक्रिया बार एशोसिएशन अध्यक्ष सुनील लाखोटिया, अभिभाषक सुनील पारिख और नीरज सक्सेना ने सम्पन्न कराई। चुनाव के लिए शुरुआत में सात प्रत्याशी राजेश मुणत, तुषार कोठारी, राजेश पोरवाल, सुरेन्द्र ललवानी, विरेन्द्र हितीया, अरुण त्रिपाठी और रंजना मिश्र ने अपना नामाकंन दाखिल किया। नाम वापसी की प्रक्रिया में तीन सदस्यों ने अपने नाम वापस ले लिए , जिसके बाद अंतिम उम्मीद्वार के रुप में श्री मुणत, श्री कोठारी, श्री ललवानी और श्री पोरवाल मैदान में रहे। चुनाव में 79 मतदाताओं में से कुल 76  मतदाताओं मे अपने मताधिकार का प्रयोग किया। कांटे की टक्कर के इस चुनाव में राजेश मूणत को कुल 34 मत मिले। तुषार कोठारी को 30, सुरेन्द्र ललवानी को 9 और राजेश पोरवाल को 2 मत मिले। इस तरह श्री मूणत 4 वोटों से विजयी रहे। एक मत निरस्त हुआ।

शहर में निकला विजय जुलुस

श्री मूणत के विजय घोषित होते ही उनके समर्थकों ने हार-फुल से उनका स्वागत किया। गुलाल से होली खेली गई और ढोल-ढमाकों के साथ पुरे शहर में रैली निकाली गई। चुनाव परिणाम आते ही बधाईयों का सिलसिला चल पड़ा था। रैली में विजय मीणा, ललित कोठारी, विशाल पाराशर, जितेन्द्रसिंह सौंलकी, सुजीत उपाध्याय, बंटी शर्मा, निलेश सोनी, विनोद यादव,महेन्द्र मुणत, रवि सिसौदिया, प्रदीप नागौरा, आकाश शर्मा, गौरव मुणत, मोहित मुणत आदि मौजुद थे।

शहर कंाग्रेस कमेटी ने दी बधाई

शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ. राजेश शर्मा ने रतलाम प्रेस क्लब के नवनिवार्चित अध्यक्ष राजेश मुणत को हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए आग्रह किया है कि वे रतलाम के विकास में अपना सक्रिय योगदान देते  हुए शहर को बुलंदियों के नए मुकाम पर पहुंचाएगें। उन्होने कहा कि लोकतंत्र के चौथे स्तभं के रुप में प्रेस की सजगता और सक्रियता अत्यंत आवश्यक मानी गई है। डां. शर्मा ने कहा कि श्री मूणत को पत्रकारिता के क्षेत्र में कार्य का दीर्घकालिन अनुभव है, उनके इन्ही अनुभवों का लाभ रतलाम प्रेस क्लब के अतिरिक्त शहर को मिलेगा।

इनका कहना है

साथ देने वाले सभी सहयोगियों को धन्यवाद देता हूं। संस्था के सभी सदस्यों को साथ लेकर संस्था और पत्रकारों के हित में कार्य किया जाएगा। वरिष्ठ सदस्यों का मागदर्शन लेकर संस्था का विकास किया जाएगा।

राजेश मूणत, नवनिर्वाचित रतलाम प्रेस क्लब अध्यक्ष

 

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds