May 6, 2024

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 624 आवासीय ईकाई योजना के क्रियान्वयन के निर्देश

रतलाम 30 दिसम्बर(इ खबरटुडे)।प्रधानमंत्री आवास योजना (सबके लिये आवास-2022) के तहत मुखर्जी नगर में 36 ईडब्ल्यूएस, 96 एमआईजी, आजाद नगर जावरा रोड में 396 ईडब्ल्यूएस, 96 एलआईजी बनाने की कार्ययोजना के तहत शहरी गरीबी उपशमन मंत्रालय की सी.एम.एस. की बैठक में निगम की ओर से प्रस्तुत योजना की सैद्धान्तिक स्वीकृति प्रदान किये जाने हेतु संचालनालय नगरीय प्रशासन एवं विकास म.प्र का पत्र प्राप्त हुआ है।

 जिसमें निर्देश दिये गये है कि परियोजना के क्रियान्वयन से संबधित भूमि आवंटन, हितग्राही चयन आदि की तत्काल कार्यवाही की जाये ताकि आबंटन प्राप्त होते ही कार्य प्रारंभ किया जा सके।
निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया ने बताया कि निगम द्वारा तैयार की गई योजना राज्य शासन को प्रस्तुत की गई थी। राज्य शासन द्वारा योजना का अनुमोदन कर योजना भारत सरकार को प्रेषित की। भारत सरकार के आवास और शहरी गरीबी उपशमन मंत्रालय की सीएसएमसी की बैठक में निगम की ओर से प्रस्तुत योजना की सैद्धांतिक स्वीकृति प्रदान किये जाने हेतु संचालनालय नगरीय प्रशासन एवं विकास मध्यप्रदेश का पत्र प्राप्त हुआ है।
प्रथम चरण के अन्तर्गत 432 ईडब्ल्यूएस, 96 एलआईजी तथा 96 एमआईजी इस तरह 624 आवासीय ईकाई उक्त दोनो  स्थलो पर निर्मित होना प्रस्तावित है। समस्त आवास निर्माण तथा अधोसंरचना विकास कार्यो पर रू. 4971.11 लाख का व्यय होना है।
सहायक वर्ग 3 हरेश जोशी को कारण बताओ सूचना-पत्र
नगर निगम की पेंशन शाखा में सहायक वर्ग-3 के पर कार्यरत हरेश जोशी द्वारा आपसी लेने देन के मामले को कार्यालय में लाकर विवाद पैदा करने पर निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया ने श्री जोशी को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds