May 20, 2024

प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी ने किया रतलाम में हॉकी फीडर का शुभारंभ

रतलाम ,30 नवंबर (इ खबरटुडे)। राज्य शासन द्वारा रतलाम को हाकी फीडर की सौगात दी गई है। प्रदेश के उच्च शिक्षा, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी ने शनिवार को रतलाम में हाकी फीडर का शुभारंभ किया।इस अवसर पर विधायक सैलाना हर्षविजय गहलोत, विधायक आलोट मनोज चावला, विधायक नागदा दिलीप गुर्जर, विधायक कालापीपल शाजापुर कुणाल चौधरी, जिला पंचायत उपाध्यक्ष डी.पी. धाकड़, नगर निगम नेता प्रतिपक्ष श्रीमती यास्मीन शेरानी, राजेश भरावा, श्रीमती प्रेमलता दवे, पारस सकलेचा, खेल संगठनों के प्रतिनिधि, अधिकारी तथा खेलप्रेमी उपस्थित थे।

इस अवसर पर मंत्री श्री पटवारी ने रतलाम के दिव्यांग तैराक अब्दुल से फीता कटवाकर शुभारंभ करवाया। उन्होंने अब्दुल का पुष्पहार से सम्मान भी किया, इसके बाद खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया, खिलाड़ियों को खेल किट वितरित किए। मंत्री श्री पटवारी ने अपने संबोधन में कहा कि रतलाम खेलप्रेमियों का शहर है, व्यापार के साथ-साथ खेलों से भी रतलाम की पहचान है। उन्होंने आग्रह किया कि रतलाम में ऐसा वातावरण तैयार किया जाए कि शीघ्र ही यहां हाकी अकैडमी भी स्थापित हो जाए।

राज्य शासन की खेल नीति का जिक्र करते हुए मंत्री श्री पटवारी ने कहा कि राज्य शासन द्वारा शासकीय नौकरियों मे खिलाड़ियों को 5 प्रतिशत आरक्षण देने पर विचार किया जा रहा है। प्रदेश का खेल बजट भी 200 करोड रूपए करने का प्रावधान हो रहा है। प्रदेश से अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी निकले, इस हेतु हरसंभव प्रयास किये जा रहे है।

प्रदेश में खेलो की उन्नति के लिए प्राइवेट सेक्टर्स की भी मदद ली जाएगी। कंपनियों की सीएसआर से भी मदद की जाएगी। माता-पिता भी अपने बच्चों का स्पोर्ट्स कैरियर बनाने पर ध्यान दें। मंत्री श्री पटवारी ने कलेक्टर को निर्देश दिए कि रतलाम जिले में खेलों की उन्नति के लिए रोड मैप बनाकर प्रस्तुत करें। प्रारंभ में जिला खेल अधिकारी ने स्वागत उद्बोधन दिया।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds