May 20, 2024

पुलवामा आतंकी हमले में 5 शहीद, 1 आतंकी भी ढेर

जम्‍मू,26 अगस्त(इ खबरटुडे)। जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में पुलिस लाइन पर आतंकवादी हमला हुआ है। हमले में शहीद जवानों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है। सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को भी मार गिराया है। हमले में दो पुलिसकर्मी और सीआरपीएफ के पांच जवान शहीद हो गए हैं। इस हमले की जिम्‍मेदारी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद ने ली है।

दक्षिण कश्मीर में जिला पुलिस लाइन पुलवामा में शनिवार तडक़े घुसने में कामयाब रहे आत्मघाती आतंकियों के हमले में पांच सुरक्षाकर्मी गंभीर रूप से जख्मी हो गए। फिलहाल, आतंकियों को मार गिराने का अभियान जारी है। यहां मिली जानकारी के अनुसार, स्वचालित हथियारों से लैस आत्मघाति आतंकियों का एक दल आज सुबह तीन बजे के करीब ग्रेनेड दागते और अपने स्वचालित हथियारों से फायरिंग करते हुए किसी तरह जिला पुलिस लाइन परिसर में दाखिल हो गए।

आतंकियों के हमले में सीआरपीएफ के तीन और राज्य पुलिस के दो जवान जख्मी हो गया। जिला पुलिस लाइन में मौजूद अन्य सुरक्षाकर्मियों ने उसी समय अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर करते हुए आतंकियों को मुठभेड़ में उलझा लिया। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को जिला पुलिस लाइन मुख्यालय परिसर के सी-ब्लाक में दर किनार कर दिया है।

पुलवामा हमले में घायल सुरक्षाकर्मियों के नाम
घायल पांच सुरक्षाकर्मियों में से चार की पहचान राज्य पुलिस के कांस्टेबल मोहम्मद याकूब जोरा(दायीं टांग में गोली लगी है) के अलावा सीआरपीएफ के पम्मी कुमार(बाएं बाजू में गोली लगी है), सीआरपीएफ कर्मी प्रभु नारायण(बायीं जांघ में गोली लगी है) और सीआरपीएफ कर्मी एसबी सुधाकर (सीने के अलावा दोनो टांगों और बाएं बाजू में गोलियां लगी हैं) के रूप में हुई है। घायल सीआरपीएफ कर्मी 182वीं वाहिनी से संबधित हैं।

उधर सोपोर में हेगाम में सेना के बुलेट प्रूफ वाहन पर आतंकियों ने राइफल ग्रेनेड से हमला किया। हालांकि इसमें कोई नुकसान नहीं हुआ। सेना के जवानों की जवाबी कार्रवाई के बाद आतंकी मौके से भाग निकले। सेना ने पूरे क्षेत्र को घेर लिया है। बताया गया है कि शुक्रवार रात करीब 12 बजे सेना का बुलेट प्रूफ वाहन हेगाम से गुजर रहा था। इस दौरान आतंकियों ने घात लगाकर हमला कर दिया।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds