May 21, 2024

पीएम मोदी ने कहा, ‘ कोरोना विकासशील देशों के लिए चुनौती ज्यादा है

नई दिल्ली,15 मार्च (इ खबर टुडे )। पीएम मोदी ने सार्क देशों के नेताओं के साथ से बात की। पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस से निपटने के हमने जल्दबाजी में कोई कदम नहीं उठाया है। इसके लिए भारत ने पहले से तैयारी की है। हमने एक-एक कर कदम उठाए जिससे हमको कोराना की रोकथाम मे सफलता मिली है।

हमने जनवरी महीने से विदेश से आ रहे लोगों की स्क्रीनिंग की। हमने 66 कोरोना वायरस से निपटने के लिए सुविधा बढ़ाई है, जो इस बीमारी के महामारी घोषित होने से पहले किए। 1400 भारतीयों को विभिन्न देशों से लेकर आए।

इसके लिए हमने मोबाइल टीम तैयार की , जो बाहर से आ रहे लोगों की जांच कर सके। हम अभी यह नहीं जानते की यह संकट वाकई में कितना बड़ा है। मैं भारत की कोरोना के साथ लड़ाई को आप लोगों के साथ शेयर कर रहा हूं। कोरोना वायरस से निपटने के लिए अफगान राष्ट्रपति अशरफ गनी ने टेली मेडिसिन के सामान्य ढांचे का प्रस्ताव दिया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कोरोना विकासशील देशों के लिए चुनौती ज्यादा है। जैसा कि हम सभी जानते हैं, इसको हाल ही में विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (WHO) ने महामारी घोषित किया है। अब तक हमारे क्षेत्र में 150 से कम मामले सामने आए हैं, लेकिन हमें काफी सतर्क रहने की जरूरत है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds