September 22, 2024

पीएम मोदी के Pok को भारत का हिस्सा बताने पर तिलमिलाया PAK,

कहा- हमें पाठ न पढ़ाएं

इस्लामाबाद 13अगस्त (इ खबरटुडे)।आतंकी बुरहान वानी की मौत के एक महीने से ज्यादा बीत जाने के बाद भी पाकिस्तान इसे भुनाने में लगा हुआ है. पीएम मोदी के पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को भारत का हिस्सा बताने के बाद पड़ोसी मुल्क तिलमिला उठा है. अब PAK गृहमंत्री चौधरी निसार अली खान ने राजनाथ से पूछा है कि भारत बताए कि वह हमें कौन सा पढ़ाना चाहता है? साथ ही खान ने कहा कि कोई भी पाकिस्तानी कश्मीरियों पर हो रहे अत्याचारों को लेकर चुप नहीं रहने वाला है.

‘पाकिस्तान कोई सबक नहीं सीखेगा’
निसार अली खान ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पाकिस्तान कोई पाठ नहीं पढ़ेगा. निसार ने कहा कि ‘काश राजनाथ यह बताते कि वे पाकिस्तान को कौन सा पाठ पढ़ाने की बात कर रहे हैं. अगर वे शांति, भाईचारे के पाठ की बात कर रहे हैं तो वो पाकिस्तान ही है जिसने वार्ता के लिए हमेशा दरवाजे खोले रखे हैं.’ निसार ने कहा कि कोई भी विवाद बिना वार्ता के कैसे सुलझ सकता है? इसके बाद निसार ने कहा कि ‘अगर वे भारत के दबदबे, गुस्से और कश्मीर पर कब्जे का पाठ पढ़ाना चाहते हैं तो मैं भारतीय गृह मंत्री को साफ कहना चाहता हूं कि पाकिस्तान किसी के अधीन नहीं रहेगा, न ही कोई पाकिस्तानी कश्मीर के मौजूदा हालात को स्वीकार करेगा.’

‘लंच पाकिस्तान की तरफ से था, मेरे नहीं’
राजनाथ सिंह के बिना लंच किए भारत लौटने की बात पर निसार अली खान ने कहा कि वह लंच मैंने नहीं बल्कि पाकिस्तान ने आयोजित किया था, क्योंकि हम सार्क सम्मेलन के मेजबान थे. निसार ने कहा कि बातचीत के दरवाजे भारत ने बंद किए हैं और इल्जाम पाकिस्तान पर लगाए जा रहे हैं.

पीएम मोदी बोले Pok भी हमारा
कश्‍मीर मसले को लेकर शुक्रवार को आयोजित सर्वदलीय बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बड़ा बयान दिया. पीएम मोदी ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि पाकिस्‍तान अधि‍कृत कश्‍मीर (पीओके) भारत का अभि‍न्न हिस्‍सा है. पीएम मोदी ने कहा, ‘पाकिस्‍तान अध‍िकृत कश्‍मीर जम्‍मू-कश्‍मीर का अभिन्‍न हिस्‍सा है. कश्‍मीर मसला बिना पीओके के लोगों को शामिल किए हल नहीं किया जा सकता.’ यही नहीं, पीएम ने कहा कि पीओके के वो लोग जो दूसरी जगह रह रहे हैं, उन्‍हें भी वार्ता में शामिल किया जाना जरूरी है.

You may have missed