July 5, 2024

पानी, सफाई, बिजली के लिए किया नगर निगम का घेराव

उज्जैन16 नवम्बर(इ खबरटुडे)। पानी, सफाई एवं प्रकाश व्यवस्था जैसी मूलभूत समस्याओं की मांग के लिए कांग्रेसियों के साथ वार्ड 40 के रहवासियों ने नगर निगम का घेराव कर दिया। नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र वशिष्ठ के नेतृत्व में हुए प्रदर्शन में रहवासियों ने अधिकारियों से कहा कि शहर भर में पीने के पानी की किल्लत है, गरीब बस्तियों में पानी का प्रेशर बहुत कम होने के कारण पर्याप्त मात्रा में नहीं मिल रहा है।
नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र वशिष्ठ के अनुसार 10 किलोमीटर क्षेत्र में फैले वार्ड 40 में पानी की सप्लाई प्रतिदिन नहीं हो रही है जिसके कारण वार्डवासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सफाईकर्मियों की कमी के कारण वार्डों में सफाई व्यवस्था लचर है। कचरा उठाने वाले ठेले टूटे फूटे हैं जिसके कारण सफाई कर्मचारियों को कचरा एक जगह से दूसरे स्थान पर ले जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

नालियां गंदगी से भरी पड़ी हैं जिसके कारण बीमारियों का प्रकोप बढ़ रहा है। समय रहते सफाई नहीं की गई तो महामारी फैलने की आशंका हैं वार्ड में स्ट्रीट लाईट की व्यवस्था काफी खराब हैं कई क्षेत्रों में लाईटें नहीं होने से अंधेरा बना रहता हैं। गरीब बस्तियों में खंबे भी नहीं है जिसके कारण चोरी व अन्य की घटनाएं आम बात है। शंकरपुर में पानी की पाईप लाईन हेतु पूर्व में 48 लाख रूपये की सीमा से कार्य किए जाने हेतु स्वीकृति प्रदान की गई थी उसे भी तुरंत करवाये जाने की मांग की गई।

नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र वशिष्ठ के साथ क्षेत्रीय पार्षद आत्माराम मालवीय, कांग्रेस नेता विवेक यादव, अरूण वर्मा, नाना तिलकर, गब्बर कुवाल आदि ने नगर निगम कमिश्नर के नाम सौंपे ज्ञापन में अधिकारियों से मांग की कि वार्ड के जिन क्षेत्रों में पानी की पाईल लाईन नहीं है उन क्षेत्रों में पानी की लाईन बिछाई जाने का कार्य तत्काल कार्य कराया जाए। यहां निवासरत रहवासी जिन मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं उन्हें उन सुविधाओं का लाभ दिलाया जाए इस हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया जाए।

You may have missed