May 14, 2024

पाकिस्तान में तैनात अपने राजदूत वालिद अबु अली को फिलिस्तीन ने वापस बुलाया

नई दिल्ली,30 दिसम्बर (इ खबरटुडे)।पाकिस्तान में तैनात अपने राजदूत वालिद अबु अली को फिलिस्तीन ने वापस बुला लिया है. फिलिस्तीन के राजदूत वालिद अबु अली मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की एक रैली में इस्लामाबाद में शामिल थे. इसका भारत ने कड़ा विरोध जताया था. फिलिस्तीन ने इस घटना पर खेद जताया था. फिलिस्तीन ने कहा है कि वह इस घटना का संज्ञान लेगा.

भारत में फलस्तीन के राजदूत अदनान अबू अल हायजा ने कहा कि पाकिस्तान में आतंकी हाफिज सईद की रैली में शामिल हुए फलस्तीनी राजदूत वलीद अबू अली को वापस बुला लिया गया है. हायजा ने कहा कि भारत और फिलिस्तीन के नजदीकी एवं मित्रतापूर्ण संबंधों को देखते हुए अली का कदम ‘अस्वीकार्य’ है. उन्होंने कहा कि अली को सामान बांधने और इस्लामाबाद छोड़ने के लिए कुछ दिनों का समय दिया गया है.


हायजा ने कहा, फिलिस्तीनी सरकार ने अली को बताया कि वह अब पाकिस्तान में नहीं रहेंगे. पाकिस्तान में फिलिस्तीन के राजदूत वालिद अबु अली ने शुक्रवार को रावलपिंडी के लियाकत बाग में ‘दिफा ए पाकिस्तान काउंसिल’ द्वारा आयोजित एक रैली में कथित तौर पर भाग लिया था. ‘दिफा ए पाकिस्तान काउंसिल’ धार्मिक एवं चरमपंथी समूहों का संगठन है, जिसका प्रमुख मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड हाफिज सईद है.

गौरतलब है कि शुक्रवार को लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक हाफिज सईद के साथ फिलिस्तीन के राजदूत वलीद अबु अली ने मंच साझा किया था, जिसका भारत ने इसका कड़ा विरोध जताया था.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds