May 18, 2024

परेशान किसान ने जनसुनवाई के दौरान की आत्महत्या की कोशिश

पुलिसकर्मियों ने छीना जहर,कलेक्टर ने सुनी समस्या

रतलाम,28 जून (इ खबरटुडे)। सड़क बनने के कारण खेत में पानी भरने से परेशान एक किसान ने मंगलवार को जनसुनवाई में कलेक्टर कार्यालय में जहर पीने की कोशिश की। वहां मौजूद पुलिसकर्मियों और अन्य लोगों ने उसे रोका और कलेक्टर के सामने पेश किया। कलेक्टर बी चंद्रशेखर ने उसकी समस्या सुनी और तत्काल एसडीएम को किसान के साथ मौके पर जाकर निराकरण करने के निर्देश दिए।
मंगलवार सुबह करीब 12 बजे कलेक्टर सभाकक्ष के बाहर चल रही जनसुनवाई में धामनोद निवासी दौलतराम पाटीदार पत्नी हेमलता पाटीदार और बेटे के साथ पहुंचे। लाइन में खड़े हुए किसान ने वहीं अपने साथ लाई कीटनाशक की शीशी निकाली और पीने की कोशिश की। साथ खड़े लोगों ने उसे रोका शोर मचाया तो पास ही खड़े पुलिसकर्मी दौड़े और उसे रोककर शीशी उसके हाथ से छीनी। इसके बाद पुलिसकर्मियों और कर्मचारियों ने उसे लाइन से अलग कर पहले तो पूछताछ की। किसान की मानसिक स्थिति और उसे तनाव में भंाप कर कर्मचारियों ने कलेक्टर को सूचित किया। कलेक्टर बी चंद्रशेखर ने किसान को तुरंत अंदर बुलवाया और पानी भी पिलवाया। इसके बाद उसकी समस्या सुनी।

9 साल से भटक रहा है किसान

किसान दौलतराम ने बताया कि धामनोद में उनका खेत हैं। सड़क बनने के बाद से खेत नीचा हो गया है और उसमें पानी भरता है। हर साल सड़क ऊंची होने से आसपास का पूरा पानी खेत में भरकर तालाब जैसी स्थिति बन जाती है। इससे वह अपनी फसल नहीं बो पा रहा है। किसान ने बताया कि स्थानीय स्तर से लेकर जिला प्रशासन तक पिछले 9 साल से भटक रहा है। किसी से मदद नहीं मिली इसलिए जहर पीने की सोची। कलेक्टर ने समस्या सुनकर एसडीएम नेहा भारती को तत्काल खेत का मुआयना कर हर संभव मदद का आश्वासन दिया। इसके बाद नेहा भारतीय किसान के साथ धामनोद रवाना हो गई।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds