May 20, 2024

पंचायत चुनाव में उदयपुर ने फिर रचा इतिहास,राज्य के प्रथम 6 परिणाम आये उदयपुर से

कलेक्टर देवड़ा के प्रयासों से परिणामों की डबल हेट्रिक

उदयपुर,06 अक्टूबर (इ खबर टुडे)।पंचायत राज चुनाव 2020 के तृतीय चरण के मतदान के तहत उदयपुर जिले ने परिणाम प्राप्त करने में एक बार फिर से इतिहास रच दिया है। जिला कलक्टर चेतन देवड़ा के प्रोत्साहन के कारण मतदान समाप्ति के बाद मतदान दलों ने पूरी मुस्तैदी से राज्य के प्रथम छः परिणाम देते हुए उदयपुर जिले को यह गौरव दिलवाया है।

जिला निर्वाचन अधिकारी (कलेक्टर ) चेतन देवड़ा ने बताया कि मतदान समाप्ति के बाद अतिशीघ्र जारी परिणाम में प्रथम परिणाम में सायरा पंचायत समिति की चित्रावास ग्राम पंचायत की वाटकी 1 वोट से विजयी रही। विजेता वाटकी को 359 और उनकी निकटतम प्रतिद्धंद्धी कमला देवी को 358 वोट प्राप्त हुए।

इसी प्रकार दूसरे परिणाम के रूप में कुण्डलावास पंचायत से सरपंच पद पर सुश्री सीमा गमेती 02 मतों से विजयी रही। यहां 82.63 प्रतिशत मतदान रहा। कुल पड़े 1137 मतों में से सीमा गतेमी को 384 व उनकी निकटतम प्रतिद्धंद्धी नाजु बाई को 382 वोट मिले। कलक्टर ने इसे राज्य के लिए एक विशेष उपलब्धि बताया है।

इसी प्रकार तीसरे परिणाम में गोगुंदा पंचायत समिति से ग्राम पंचायत पडावली कला सरपंच उम्मीदवार भंवर लाल 416 मतों से विजयी रहे। चौथे परिणाम के तहत सायरा पंचायत समिति से ग्राम पंचायत सिंघाड़ा से वरदी सरपंच पद पर 720 मतों से विजयी हुई। पांचवंे परिणाम में गोगुंदा पंचायत समिति से ग्राम पंचायत पडावली खुर्द से सरपंच उम्मीदवार देवी लाल दायमा 46 मतों से विजेता घोषित हुए। छठे परिणाम के तहत गोगुंदा पंचायत समिति से ग्राम पंचायत झाड़ोली से सरपंच पदमाराम विजेता घोषित 49 मतों से विजयी घोषित हुए।

जिला कलेक्टर देवड़ा आज सुबह से ही निर्वाचन वाली समस्त पंचायतों में स्वतंत्र, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण मतदान के लिए संबंधित अधिकारियों से नियमित फीडबैक लेते रहे और जल्द से जल्द परिणाम देने के लिए प्रोत्साहित करते रहे।

उन्होंने मतदान दलों के अधिकारियों-कार्मिकों को मतदान समाप्व्ति के तुंरत बाद मतगणना प्रारंभ करने के निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व जिले में द्वितीय चरण के मतदान के दौरान राज्य के प्रथम दो परिणाम उदयपुर जिले से ही प्राप्त हुए थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds