October 7, 2024

नोट बंद होने का असर,पैट्रोल पंपों पर लगी कतारें

परेशानी भरे रहेंगे आने वाले दिन

रतलाम,8 नवंबर (इ खबरटुडे)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा पांच सौ और हजार रु. के नोटों को बंद किए जाने की घोषणा का शहर में भी तगडा असर दिखाई दे रहा है। पैट्रोल पंपों और एटीएम पर लम्बी कतारें लग गई है। इस घोषणा के चलते आने वाले कुछ दिन बेहद परेशानी भरे साबित होंगे।
टीवी पर प्रधानमंत्री का देश के नाम सम्बोधन आने के तुरंत बाद बाजारों में हडकंप मच गया। यहां शहर में भी इस घोषणा का तगडा असर देखने को मिल रहा है। नोट बन्द होने की घोषणा होते ही लोग अपने वाहन लेकर पैट्रोल पंपों पर पंहुच गए। पैट्रोल पंपों पर लम्बी कतारें लग गई। एटीएम से रुपए निकालने के लिए भी लम्बी कतारें लग गई।
लोगों में इस घोषणा के असर को लेकर चर्चाएं छिड गई है। लोग अपनी अपनी समझ के मुताबिक इस घोषणा का विश्लेषण करने में लग गए है। कई लोग ऐसे भी हैं जिन्हे इस बात का भरोसा ही नहीं हो पा रहा है कि ऐसा भी हो सकता है। कई लोग मान रहे है कि ये नोट इतनी जल्दी बन्द नहीं हो सकते। लेकिन वास्तविकता यह है कि इस तरह के फैसलें इसी तरह लिए जाते है और तुरत फुरत लागू किए जाते है। इस तरह के निर्णय बेहद गोपनीय रखे जाते है। निर्णय घोषित होने के पहले किसी को भी यह अंदाजा नहीं होता कि ऐसा निर्णय होने वाला है।

परेशानी भरे रहेंगे आने वाले दिन

पांच सौ और हजार रु. को नोट बंद होने के कारण आने वाले कुछ दिन बेहद परेशानी भरे साबित होंगे। बैंकों में नोट जमा कराने वालों की भारी भीड पडेगी और साथ ही छोटे नोटों की किल्लत भी होगी। छोटे नोटों की किल्लत के चलते रोजमर्रा के काम भी प्रभावित होंगे। सबसे ज्यादा तनाव में वे लोग हैं जिनके पास भारी मात्रा में काला धन है। आज रात के बाद उनके सारे नोट रद्दी हो जाएंगे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds