May 18, 2024

नीतीश कुमार शाम 4.30 बजे लेंगे बिहार के मुख्यमंत्री की शपथ, अमित शाह भी होंगे शामिल, दो डिप्टी सीएम शपथ ले सकते हैं, नाम फाइनल नहीं

पटना,16 नवंबर (इ खबरटुडे)।बिहार के लिए आज का दिन बहुत खास होने जा रहा है। नीतीश कुमार सातवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। इस आयोजन के लिए पटना में खास तैयारियां की जा रही हैं। भाजपा की ओर से खुद अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्ढा खासतौर पर शामिल होने के लिए दिल्ली से पटना जाएंगे।

शपथ ग्रहण समारोह शाम 4.30 बजे होगा। माना जा रहा है कि भाजपा की ओर से दो डिप्टी सीएम शपथ ले सकते हैं। नाम फाइनल नहीं हैं, लेकिन ये दो नाम तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी हो सकते हैं। इस बीच, आज शपथ लेने वाले कुछ मंत्रियों के नाम भी चल पड़े हैं। हालांकि ये अभी अटकलें मात्र हैं। खबर है कि नीतीश कुमार खुद संभावित मंत्रियों को फोन करके शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए कह रहे हैं।

तेजस्वी यादव नहीं होंगे शामिल: प्रोटोकॉल के तहत विपक्ष का नेता होने के नाते लालू यादव की पार्टी के प्रमुख तेजस्वी यादव को भी नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण में शामिल होने का न्योता भेजा गया है। हालांकि कहा जा रहा है कि तेजस्वी शामिल नहीं होंगे, क्योंकि शपथ ग्रहण के समय वे दिल्ली में रहेंगे।

भाजपा कोटे से ये हो सकते हैं मंत्री: भाजपा कोटे से जिन विधायकों के मंत्री पद की शपथ लेने की की बात कही जा रही है, उनमें शामिल हैं तारकिशोर प्रसाद, रेणुदेवी, प्रेमु कुमार, नंदकिशोर यादव, कष्ण कुमार, विजय सिन्हा, राणा रणवीर, सम्राट चौधरी, रामनाथ मंडल, नीतीश मिश्रा, संजीव चौरसिया, अशोक चौधरी। वहीं जीतनराम मांझी की पार्टी से उनके बेटे संतोष मांझी आज मंत्रीपद की शपथ ले सकते हैं। वीआईपी पार्टी की ओर से उसके अध्यक्ष मुकेश सैनी को नीतीश की टीम में स्थान मिल सकता है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds