May 20, 2024

नामांतरण के लिए 10000 की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार पटवारी

रतलाम/आलोट,28 जनवरी (इ खबरटुडे)।। लोकायुक्‍त पुलिस ने गुरुवार दोपहर पटवारी आरोपी पवन गोयल को एक युवक से खेत की जमीन के नामांतरण के लिए 10000 की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

जानकारी के अनुसार फरियादी सुरेश सिंह के पिता करण सिंह का 1 साल पहले निधन हो चुका है। उनके नाम 12 बीघा खेत की जमीन है। सुरेश सिंह उनका इकलौता पुत्र है। सुरेशसिंह ने छह माह पहले उक्त जमीन का नामांतरण अपने नाम करने के लिए आवेदन दिया था।
पटवारी ने  नामांतरण के लिए 50000 की मांग की थी
सुरेश सिंह ने बताया है कि पटवारी ने उससे नामांतरण के लिए 50000 की मांग की थी उसके बाद उसने पटवारी के कई चक्कर लगाए और पटवारी से कहा कि मैं इतने रूपए नहीं दे सकता। बार-बार चक्कर लगाने पर पटवारी रुपए कम करता रहा और फिर कहा कि 30000 तो देना ही पड़ेगा।
इस पर उसने 23 जनवरी 2016 को उज्जैन पहुंच कर लोकायुक्त एसपी को लिखित शिकायत की। उसी दिन लोकायुक्त कार्यालय से एक कर्मचारी के साथ वॉइस रिकॉर्डर लेकर पटवारी के घर भेजा गया। बात करने पर पटवारी ने 25000 लेना तय किया।
 टीम ने पटवारी के घर के आस-पास घेराबन्दी कर गिरफ्तार किया
उसने कहा कि वह एक साथ इतने रुपए नहीं दे सकता । वह टुकड़े-टुकड़े में रुपए देगा। इस पर गुरुवार को 10000 देना तय किया गया। सुरेश करीब ढाई बजे पटवारी के प्रमिला गंज स्थित घर पहुंचा। योजना के मुताबिक लोकायुक्त डीएसपी एमएस शक्तावत, निरक्षक दिनेश चंद्र रावल, आरक्षक संदीप कदम, कासिफ खान, प्रकाश सती आदि की टीम ने पटवारी के घर के आस-पास घेराबन्दी की।
सुरेश ने पटवारी को 10000 दिए और बाहर आकर इशारा किया । इशारा पाते ही टीम के सदस्य अंदर पहुंचे और पटवारी को गिरफ्तार कर

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds