June 3, 2024

नाबालिग के अपहरणकर्ताओं को नहीं पकड़ पाई शिवगढ़ पुलिस

मुख्य आरोपी का वारंट जारी,पुलिस अधीक्षक को लगाई गुहार

रतलाम.21 फरवरी (इ खबरटुडे)। जिले की शिवगढ़ पुलिस नाबालिग युवती के अपहरणकर्ताओं को नहीं पकड़ रही है। मुख्य आरोपी जमानत पर छूटने के बाद फिर फरार हो गया है। न्यायालय ने उसके खिलाफ वारंट निकाल रखा है, लेकिन पुलिस फिर भी उसे नहीं पकड़ पा रही है। परिजनों ने पुलिस प्रशासन से नाबालिग को मुक्त कराकर दोषी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।एसपी को लिखे पत्र में आमलीपाड़ा निवासी भूरीबाई पति मानसिंह गरवाल ने बताया कि उसकी 15 वर्षीय पुत्री को ग्राम बीड़ का कालु पिता धर्मा खराड़ी 8 जुलाई 2016 को जबरन अगुवाकर ले गया था। उसकी रिपोर्ट पर शिवगढ़ पुलिस ने तब पुत्री को बरामद कर कालु की गिरफ्तारी के बाद न्यायालय में चालान पेश किया था। बाद में कालु के पक्ष में बयान कराने के उद्देश्य से उसके पिता धर्मा, भाई पप्पू और मां रमतूबाई ने ग्राम के सरपंच कन्हैयालाल के साथ मिलकर 18 अक्टूबर 2016 को सुबह फिर उसकी पुत्री को अगुवाकर छिपा दिया।

आपसी बातचीत से बात नहीं बनने पर उसने सभी आरोपियों के खिलाफ 2 नवंबर 2016 को इस घटना की रिपोर्ट की थी, लेकिन सरपंच के प्रभाव में आकर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया। इस पर भूरीबाई ने 29 नवंबर को पुलिस अधीक्षक को शिकायत की, लेकिन उसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई।
दूसरी तरफ नाबालिग के अपहरण के बाद मुख्य आरोपी कालु की जमानत पर छूट गया। भूरीबाई ने पुलिस को फिर उसकी पुत्री के कालु के कब्जे में होने की शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। नतीजतन भूरीबाई ने न्यायालय में कालु की जमानत रद्द करने की कार्रवाई की। एडवोकेट भंवरसिंह हाड़ा ने बताया द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश सत्येन्द्र जोशी ने बीती 7 जनवरी को कालु की जमानत रद्द कर उसके खिलाफ वारंट जारी कर दिया है। पुलिस इसके बाद भी उसे गिरफ्तार नहीं कर सकी। भूरीबाई ने पुलिस अधीक्षक से उसकी पुत्री को अपहरणकर्ताओं से मुक्त कराने की गुहार कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds