May 19, 2024

नहीं रुक रहा जिंदगी से हारने का सिलसिला, बोर्ड एग्जाम में फेल होने पर छात्र ने दी जान

रतलाम,13 मई (इ खबर टुडे )।दीनदयाल नगर थाना क्षेत्र के ग्राम राजपुरा में दसवीं कक्षा में फेल होने पर एक छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस के अनुसार छात्र सुरेश पिता शांतिलाल भाबर (16) वर्ष निवासी ग्राम लालगुवाड़ी बचपन से अपने मामा अमृतलाल सिंघाड़ निवासी ग्राम राजपुरा के पास ही रह कर पढ़ाई कर रहा था। वह दसवीं की परीक्षा में दो विषयों में फेल हो गया था।

उसका मामा शनिवार को रतलाम काम करने आया हुआ था। मामा ने सुबह 10 बजे फोन लगाकर सुरेश से कहा कि उनका टिफिन लेकर रतलाम आ जाओ। सुरेश ने फोन रिसीव कर कहा कि कुछ देर में लेकर आता है। काफी देर तक वह टिफन लेकर नहीं आया तो मामा ने पुन: करीब 11 बजे उसे फोन किया।

इस पर सुरेश ने फोन रिसीव नहीं किया। इधर सुरेश की मां शांतिबाई भी किसी काम से रतलाम आई हुई थी। रतलाम में वह अपने भाई अमृतलाल से मिली, तब अमृतलाल ने उसे बताया कि सुरेश फोन नहीं उठा रहा है। इसके बाद अमृतलाल और शांतिबाई ग्राम राजपुरा स्थित घर पहुंचे तो अंदर से दरवाजा बंद था।

उन्होंने रोशन दान में से झांक कर देखा तो सुरेश छत के एंगल पर साडी से बंधे फंदे पर लटका हुआ था। उन्होंने रोशनदान में हाथ डालकर अंदर से दरवाजा खोलकर उसे फंदे से उतारा लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। सूचना मिलने पर एसआई धीरेश धारवाल पुलिस दल के साथ मौके पर पहुंचे और घटनास्थल की जांच की।

इसके बाद शव पोस्टमार्टम के लिए शाम करीब 4:30 बजे जिला अस्पताल लेकर आए। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। एसआई धारवालं ने बताया कि छात्र परीक्षा में फेल हो गया था इसी कारण उसने आत्महत्या की है। मामले की जांच की जा रही है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds