May 19, 2024

नवीन कलेक्टोरेट भवन तक आमजन की पहुॅच आसान होगी – चेतन्य काष्यप

नवीन कलेक्टोरेट भवन का भूमि पुजन एवं शिलान्यास हुआ

रतलाम 01 अक्टूबर(इ खबरटुडे)।रतलाम कलेक्टोरेट कार्यालय के नवीन भवन के भूमि पुजन एवं शिलान्यास अवसार पर मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित करते हुए मध्यप्रदेष राज्य योजना आयोग के उपाध्यक्ष एवं रतलाम शहर विधायक चेतन्य काष्यप ने कहा कि बस स्टेण्ड समीप कलेक्टर कार्यालय बनने से आम व्यक्ति की पहुॅच आसान हो जायेगी।

निर्माण कार्य समय पर पुरा हो – कांतिलाल भूरिया

क्षेत्रिय सांसद एवं कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कांतिलाल भूरिया ने नोडल क्रियान्वयन एजेंसी एवं सम्बधित अनुबंधित ठेकेदार से भवन निर्माण कार्य समयसीमा में पूर्ण करने की अपेक्षा जताई। आज महू रोड़ स्थित पुलिस उप महानिरीक्षक कार्यालय के समीप 13 करेाड़ 71 लाख रूपये की लागत से निर्मित होने वाले नवीन कलेक्टोरेट भवन के निर्माण हेतु अतिथियों द्वारा भूमि पुजन एवं शिलान्यास किया गया। कार्यक्रम के विशिष्ठ अतिथि म.प्र. वित्त विकास निगम के अध्यक्ष हिम्मत कोठारी थे। आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता महापौर डाॅ. सुनिता यार्दे ने की। इस अवसर पर बजरंग पुरोहित, प्रभु राठौर, विनोद मिश्र मामा, कलेक्टर बी.चन्द्रषेखर, पुलिस अधीक्षक अविनाश शर्मा, डीएफओ क्षितिज कुमार, प्रशिक्षु आई.एस. ऋतुराजसिंह, एडीएम विनय कुमार धोका एवं जनप्रतिनिधिगण व गणमान्य नागरिकों के साथ ही प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद थे।

शिलान्यास समारोह में अपने उद्बोधन में मुख्य अतिथि श्री काष्यप ने कहा कि वर्तमान में मौजूद कलेक्ट्रेट कार्यालय जब नवीन भवन में स्थानांतरित हो जायेगा तो ग्रामीण जनता को न केवल आवागमन हेतु सुगमता होगी अपितु एक ही भवन में जिले के विभिन्न कार्यालय होने से कार्य में भी आसानी होगी। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री की भावनाओं के अनुरूप नवीन कार्यालय भी कल्याणकारी कार्यालय के रूप में विकसित होगा जो कि जनता की अपेक्षाओं के अनुरूप उनके कल्याण में अपनी महती भूमिका का निर्वहन करेगा। श्री काष्यप ने मंच से कलेक्टर बी.चन्द्रषेखर के जनता की समस्याओं के निराकरण एवं उनके कल्याण के लिये जुनून और जज्बे की प्रशसा करते हुए कहा कि जन सुनवाई और साधिकार अभियान अंतर्गत लोक कल्याण कार्य सराहनीय है।

 

श्री काष्यप ने कहा कि नवीन भवन का आज शिलान्यास किया जाना दशाता हैं कि नगर निरंतर विकास की और अग्रसर है। उन्होेने भवन निर्माण की नोडल एजेंसी पी.आई.यु. के द्वारा किये जा रहे निर्माण कार्यो को गुणवत्ता पूर्ण बताया एवं अपेक्षा की कि नवीन कलेक्टोरेट भवन भी बेहतर तरीके से निर्मित होगा।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि क्षेत्रिय सांसद कांतिलाल भूरिया ने अपने उद्धबोधन में निर्माण एजेंसी से कलेक्टोरेट भवन को समयसीमा में पूर्ण करने की अपेक्षा जताते हुए कहा कि षिलान्यास कार्यक्रम का उन्हें साक्षी बनाया हैं, उनके हस्ते भूमि पुजन करवाया है तो कार्य भी समयसीमा में पूर्ण किया जाये। श्री भूरिया ने कहा कि नवीन कलेक्टोरेट भवन के बन जाने से लोगों की समस्याओं का एक ही स्थान पर त्वरित गति से निराकरण होगा और आम जनता को ज्यादा से ज्यादा लाभ मिलेगा।

 

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि हिम्मत कोठारी ने अपने सम्बोधन में कहा कि आज रतलाम नगर के विकास की कड़ी में एक नया सोपान जुड़ने जा रहा है। इससे जिले की विकासत्मक गतिविधियों को बढावा मिलेगा। उन्होने रतलाम जिले को मिली इस सौगात के लिये मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान को धन्यवाद दिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए रतलाम नगर निगम की महापौर डाॅ. सुनिता यार्दे ने कहा कि नवीन भवन निर्मित हो जाने से आम व्यक्तियों को अधिक से अधिक लाभ मिल सकेगा। श्रीमती यार्दे ने अपने उद्धबोधन में शहर की आधारभूत विकासात्मक गतिविधियों पर श्ी प्रकाष डाला।

समारोह में सम्भागीय परियोजना यंत्री पी.आई.यु. गिरजेष शर्मा ने नवीन कलेक्टोरेट भवन के संबंध में उपस्थित जनों को अवगत कराया कि नवीन भवन लगभग 90 हजार वर्गफीट में निर्मित किया जायेगा। भवन के निर्माण के लिये चैबीस माह की अवधि निर्धारित की गई हैं किन्तु उन्होने आष्वस्त किया कि निर्माण कार्य समयसीमा के पूर्व ही पूर्ण कर लिया जायेगा। श्री शर्मा ने बताया कि निर्माण का कार्य अहमदाबाद की कंस्ट्रक्षन कम्पनी ज्योति इन्फ्राटेक द्वारा क्रियान्वयन एजेंसी की निगरानी में किया जायेगा।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds