May 21, 2024

धारा 370 कश्मीर के विकास में थी सबसे बड़ी बाधा-विधायक चैतन्य काश्यप

रतलाम,06 अगस्त(इ ख़बर टुडे)। एक देश, एक विधान यह नारा भाजपा की स्थापना का मूल मंत्र था जिसे पार्टी ने पूरी ताकत और मजबूती के साथ प्रदर्शित किया है। सही मायनों में अब जम्मू-कश्मीर का विकास होगा और वहां के युवाओं को रोजगार के बेहतर अवसर मिलेंगे। यह ऐतिहासिक फैसला लेकर केंद्र की मोदी सरकार ने एक बार फिर से राष्ट्रवाद के प्रति समर्पण और जनता द्वारा जताए गए अटूट विश्वास कोे साबित किया है।

यह बात शहर विधायक चैतन्य काश्यप ने मंगलवार शाम को आयोजित पत्रकार वार्ता में कही। भाजपा जिलाध्यक्ष राजेंद्रसिंह लुनेरा की मौजूदगी में पार्टी निर्देश के अनुसार पत्रकारों को धारा 370 हटाने के संबंध में संबोधित किया। श्री काश्यप ने कहा कि अब तक 70 सालों में दिए गए विशेष अधिकारों का वहीं के दो परिवारों और कुछ लोगों ने अपने स्वार्थ के लिए दुर्पयोग किया जिसका खामियाजा कशमीर की आम जनता ने ही भुगता है।

पंचायती राज संगठन को वहां पहली बार केंद्र में मोदी सरकार ने ही राशि दी ताकि गांवों का विकास हो सके। उन्होंने कहा कि धारा कशमीर की वादियां स्विटजर्लेंड से भी अधिक खूबसूरत हैं, लेकिन वहां राजनैतिक स्वार्थ के कारण कभी विकास नहीं हो सका। अब कोशिश की जाएगी कि वहां विश्व स्तरीय पर्यटन को बढावा देकर युवाओं को बेहतर जीवन दिया जाए। इस दौरान पूर्व महापौर शैलेंद्र डागा, निगम अध्यक्ष अशोक पोरवाल, पार्षद अरुण राव आदि मौजूद थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds