October 5, 2024

दो सूत्रीय मांगों को लेकर चरणबध्द आन्दोलन करेंगे प्रदेश के डिप्लोमा इंजीनियर्स,जिला समिति की बैठक संपन्न

रतलाम,21 अगस्त(इ खबरटुडे)। प्रदेश के डिप्लोमा इंजीनियर्स लम्बे समय से लम्बित अपनी दो सूत्रीय मांगों को लेकर चरणबध्द आन्दोलन करेंगे। इसके तहत 4 सितम्बर को समस्त जिला मुख्यालयों पर मांगों के समर्थन में मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया जाएगा।
उक्त निर्णय म.प्र.डिप्लोमा इंजीनियरर्स एसोसिएशन जिला समिति की बैठक में लिए गए। एसोसिएशन की जिलास्तरीय बैठक विगत दिनों एसोसिएशन की क्षेत्रीय समिति उज्जैन के अध्यक्ष आरपी चतुर्वेदी की अध्यक्षता में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए आयोजित की गई थी। बैठक में डिप्लोमा इंजीनियर्स की दो सूत्रीय लम्बित मांगों पर विस्तार से चर्चा की गई। एसोसिएशन की मांग है कि लोक निर्माण विभाग,लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी,जल संसाधन विभाग और ग्रामीण यांत्रिकी सेवा इत्यादि विभागों में संविदा पर कार्य कर रहे उपयंत्रियों को नियमित किया जाए और जो वरिष्ठ उपयंत्री कार्यपालन यंत्री का वेतनमान प्राप्त कर रहे हैं उन्हे सहायक यंत्री का पदनाम दिया जाए। उक्त दोनों मांगों को पूरा करने में शासन पर कोई वित्तीय भार नहीं आएगा। बैठक के दौरान शासन द्वारा माह जुलाई में काल्पनिक वेतन वृध्दि देने के निर्णय को पूर्णत: अव्यावहारिक और अन्यायपूर्ण बताया गया,जबकि कोरोना काल में उपयंत्रियों ने पूरी निष्ठा और सेवाभाव से कार्य किया।
बैठक में बताया गया कि दो सूत्रीय मांगों को लेकर 4 सितम्बर को प्रत्येक जिला मुख्यालय पर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया जाएगा। इसके बाद 14 सितम्बर को सभी संभागीय मुख्यालयों पर ज्ञापन दिए जाएंगे। इसके पश्चात भी यदि शासन द्वारा कर्मचारी विरोधी नीति को सुधार कर संगठन की मांगे नहीं मानी गई,तो एसोसिएशन द्वारा व्यापक आन्दोलन किया जाएगा।
जिला बैठक में एसोसिएशन की जिला अध्यक्ष श्रीमती प्रतिमा सोनटक्के,सचिव मनोज जैन,बृजेन्द्र शर्मा जिला समन्वयक,गजेन्द्र निगम उपाध्यक्ष समेत अनेक विभागीय इंजीनियर्स उपस्थित थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds