April 29, 2024

दो को शोकाज नोटिस , दो दो वेतनवृद्वि रूकेगी

ग्रामीणों के प्रश्न और अधिकारियों के जवाब
कलेक्टर डा.गोयल ने मुंदडी के ग्रामीणों से करवाई कार्यों की समीक्षा

रतलाम 29नवम्बर(इ खबरटुडे)। मुंदडी में आयोजित लोक कल्याण शिविर में कलेक्टर डा.संजय गोयल ने जिलाधिकारियों से ग्राम पंचायत में होने वाली विभिन्न कार्यों की विभागवार ग्रामीणों को जानकारी दिलवाई। उन्होंने ग्रामीणों को विभिन्न योजनाओं से अवगत कराते हुए उनके अधिकारों के बारे में बताया। पशु चिकित्सा विभाग द्वारा समय पर उपचार एवं औषधियां उपलब्ध नहीं कराने पर डा.गोयल ने पशु चिकित्सा विभाग के दो कर्मचारियों की दो-दो वेतनवृद्वि रोके जाने हेतु कारण बताओ सूचना पत्र तत्काल जारी करने के निर्देश दिए।
लोक कल्याण शिविर में कलेक्टर डा.संजय गोयल ने जिलाधिकारियों की मौजूदगी में ग्रामीणों के द्वारा ग्राम पंचायत में किए जाने वाले कार्यों की समीक्षा ग्रामीणों से ही करवाई। इस दौरान ग्रामीणों के द्वारा नि:संकोच होकर प्रश्न पूछे गए और विभागीय अधिकारियों के द्वारा उनके उत्तर दिए गए। डा.गोयल ने ग्रामीणों से अपनी बाते बेबाकी से रखने को कहा। उन्होंने कहा कि वे निसंकोच होकर अपनी बात रखे और अपनी समस्या रखे सभी की समस्याओं का निराकरण किया जाएगा। कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को हिदायत दी कि जनकल्याणकारी योजनाओं को आम व्यक्ति तक पहुंचाना और उनसे उन्हें लाभांवित कराना शासकीय सेवा में सभी की पहली जिम्मेदारी है। डा.गोयल ने पशु चिकित्सा विभाग द्वारा ग्रामीणों को समय पर सहायता नहीं पहुंचाने,आवश्यक औषधियां उपलब्ध नहीं कराने पर नाराजगी व्यक्त की।उन्होंने पशु चिकित्सा विभाग के उपस्थित अधिकारी को मौके पर ही निर्देशित किया कि सहायक पशु चिकित्सा क्षेत्राधिकारी दिनेश कुमार मेढा एवं सहायक पशु चिकित्सा क्षेत्राधिकारी व इंचार्ज स्टोर  हरीश शर्मा की दो-दो वेतनवृद्वि रोके जाने हेतु कारण बताओ सूचना पत्र तत्काल जारी करने के निर्देश दिए।

वन अधिकार अधिनियम से  अवगत कराया

कलेक्टर डा.गोयल ने लोक कल्याण शिविर में गा्रमीणों को वनाधिकार अधिनियम के लाभों से अवगत कराया। शिविर में बताया गया कि वन्य क्षेत्र में वन्यप्राणियों द्वारा फसलों का नुकसान किए जाने पर उनकी भरपाई कैसे की जा सकती हैं कहा पर उन्हें आवेदन करना होगा कौन उनके आवेदन प्राप्त करेगा कितनी राशि प्राप्त होगी इत्यादि सभी बातों पर विस्तार से समझाया गया।
शिविर में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती निर्मला पाटीदार, विधायक मथुरालाल डामर,पूर्व विधायक धूलजी चौधरी,मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत  हरजिन्दरसिंह एवं अन्य विभागों के जिलाधिकारी मौजूद थे।

सहायक शिक्षक निलम्बित

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डा.संजय गोयल ने नगर पालिक निगम रतलाम के मतदान केन्द्र क्रमांक 191 के लिए पीठासीन अधिकारी के रूप में नियुक्त सहायक शिक्षक शासकीय उमावि आलोट श्री पंकज दलाल को निलम्बित किया है। कर्तव्य स्थल पर अनुपस्थित होने पर उक्त कार्यवाही की गई।निलम्बन अवधि में इनका मुख्यालय विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय आलोट रहेगा।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds