October 6, 2024

देश में तीन सौ से ज्यादा कमल खिलाएं

रतलाम की सभा में नमो का युवा मतदाताओं से आव्हान

रतलाम,16 अप्रैल(इ खबरटुडे)। भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी ने आज यहां नौजवान मतदाताओं से आव्हान किया कि वे देश में तीन सौ से ज्यादा कमल खिलाने के लिए मेहनत करें। श्री मोदी ने कहा कि केन्द्र की कांग्रेस सरकार की बिदाई तय है। यह काम तो देश के वरिष्ठ मतदाता ही कर लेंगे,लेकिन 18 से 28 की उम्र वाले नौजवान मतदाताओं को मजबूत सरकार बनाने के लिए काम करना होगा। उन्होने आव्हान किया कि मध्यप्रदेश में सभी 29 सीटें जीतने के लिए काम करें।
श्री मोदी आज स्थानीय डोंगरेनगर में बनाए गए सभास्थल पर भारी जनसमूह को सम्बोधित कर रहे थे। नरेन्द्र मोदी को सुनने के लिए चिलचिलाती धूप के बावजूद  बडी संख्या में लोग सभास्थल पर पंहुचे थे। बडी संख्या में लोग सभा मैदान के बाहर पेडों और मकानों की छाया में खडे थे। सभा मैदान के चारों ओर मौजूद मकानों की बालकनियों और छतों पर भी बडी तादाद में महिला पुरुष और बच्चे नरेन्द्र मोदी को सुनने के लिए बैठे थे। हांलाकि कडी धूप के कारण सभा सुनने आए लोगों की संख्या उम्मीद के मुकाबले कम थी। श्री मोदी निर्धारित समय से करीब एक घण्टे की देरी से मंच पर पंहुचे। मोदी के मंच पर आते ही एक बडे पुष्पहार से उनका स्वागत किया गया। इसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने करीब दस मिनट का संक्षिप्त भाषण दिया। मुख्यमंत्री शिवराज के भाषण के बाद मोदी जी का सम्बोधन शुरु हुआ। श्री मोदी ने करीब आधे घण्टे का भाषण दिया।


अपने आधे घण्टे के भाषण में श्री मोदी ने कहा कि देश के जिन प्रदेशों में मतदाताओं ने भाजपा को चुना वहां खुशहाली है। यही कारण है कि मतदाता बार बार भाजपा को ही चुनने लगे है। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज ने मध्यप्रदेश को बीमारु राज्य की श्रेणी से निकालकर तेज गति से विकास करने वाला राज्य बना दिया है। गेंहू और चावल की पैदावार से पूरे देश की भूख मिट रही है। उन्होने कहा कि अब केन्द्र की कांग्रेस सरकार को उखाड फेंकने का समय आ चुका है।
श्री मोदी ने कहा कि स्व.राजीव गांघी के समय पंचायत से पार्लियामेन्ट तक कांग्रेस की सरकार थी। भाजपा का अता पता तक नहीं था। तब राजीव गांधी ने कहा था कि हम एक रुपया भेजते है,लेकिन गांव तक 15 पैसे ही पंहुच पाते है। उन्होने कहा कि कांग्रेस का पंजा ही सारे पैसे खा रहा था। लेकिन अब देश की तिजोरी पर यह पंजा पडने नहीं दिया जाएगा। देश की दौलत पर आदिवासी,दलितों और गरीब का हक है। यह हक किसी को छीनने नहीं दिया जाएगा।
रतलाम की प्रशंसा करते हुए श्री मोदी ने कहा कि रतलाम के बिना तो गुजरात का व्यापार हीं नहीं चल सकता। रतलाम सेव का जि करते हुए उन्होने कहा कि वे जब भी यहां से गुजरते थे,सेव जरुर खाते थे। उन्होने कहा कि रतलाम के तीन एस सेव,साडी और सोना प्रसिध्द है।
श्री मोदी ने नौजवान मतदाताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि जीवन में 18 से 28 की आयु अत्यन्त महत्वपूर्ण होती है। इस उम्र में किए गए फैसले पूरे जीवन पर असर डालते है। अगर इस आयु के युवकों के सामने कांग्रेस जैसी भ्रष्ट और बेकार सरकार रही तो नौजवानों का जीवन बर्बाद हो सकता है। उन्होने युवा मतदाताओं से कहा कि देश को मजबूत सरकार देने की जिम्मेदारी युवा मतदाताओं की है। उन्होने कहा कि केन्द्र सरकार का जाना तय है। यह काम तो बुजुर्ग ही कर देंगे,लेकिन मजबूत सरकार बनाने के लिए देश भर से तीन सौ से अधिक कमल जीताना जरुरी है।
मोदी जी के मंच पर गिने चुने लोगों को ही जाने का मौका मिला। जिले के पांचों विधायक,वरिष्ठ नेता हिम्मत कोठारी,महापौर शैलेन्द्र डागा,जिलाध्यक्ष बजरंग पुरोहित और महामंत्री प्रदीप उपाध्याय मंच पर मौजूद थे। श्री मोदी के आने से पहले इन सभी ने सम्बोधित किया।

झलकियां

* नरेन्द्र मोदी की सभा के लिए लोगों को काफी दूरी तक पैदल चलना पडा। वाहन पार्किंग सभास्थल से काफी दूर थी,इसलिए लोगों को पैदल चलना पडा।

* मोदी की सभा के लिए बेहद कडे सुरक्षा इंतजाम किए गए थे। कई भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं की पुलिस अधिकारियों से विवाद होते रहे।

* कडी धूप के कारण सभा सुनने आए लोगों को बेहद परेशानी का सामना करना पडा। लोग पानी के लिए तरसते रहे,लेकिन सुरक्षा कारणों से पानी के पाउच तक भीतर नहीं जाने दिए गए।

* सभास्थल पर प्रवेश के पूर्व हर व्यक्ति की कडी सुरक्षा जांच की गई।

* कडी धूप के कारण सभा मैदान पूरी तरह भर नहीं पाया। लोग लोग छितरे छितरे खडे थे। बडी सख्या में लोग मैदान के बाद छाया में खडे थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds