July 3, 2024

दाऊद व आतंकियों से लोहा लेने वाले युवा संत स्वामी जितेन्द्रानंद सरस्वती 12 जनवरी को आएंगे उज्जैन

उज्जैन,10जनवरी(ई खबर टूडे/ब्रजेश परमार)।स्वर्णिम भारत मंच हर वर्ष स्वामी विवेकानंद जी की जयंती को युवा दिवस के रूप में मनाता आ रहा है। इस तारतम्य में मंच द्वारा 12 जनवरी को राष्ट्रीय युवा दिवस पर युवा संगम कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

 

फ्रीगंज स्थित टावर चौक पर शाम 7 बजे से आयोजित कार्यक्रम में सैंकड़ों युवा शामिल होंगे। स्वामी विवेकानंद जी का जन्मदिन हिंदू दिवस के रूप में मनाया जाएगा। कार्यक्रम में युवाओं में जोश भरने के लिए ओजस्वी युवा वक्ता व संत स्वामी जितेन्द्रानंद सरस्वती विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि दाऊद इब्राहिम व विभिन्न आतंकी संगठनों के हर समय निशाने पर रहने वाले स्वामी जितेन्द्रानंद सरस्वती की सुरक्षा कारणों से रैली की इजाजत नहीं मिल पाई।

कार्यक्रम में धर्म व देशहित में संलग्न युवाओं को ‘विवेकानंद युवा सम्मान प्रदान किया जाएगा। यह सम्मान वरिष्ठ चित्रकार स्व. श्री ओपी भटनागर की स्मृति में उनके पुत्र राजकुमार श्रीमती शशिराज भटनागर की ओर से दिया जावेगा।

कार्यक्रम में मुख्यवक्ता स्वामी जितेंद्र सरस्वती संस्थापक हिंदू आश्रम मुंबई व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अखिल भारतीय संत समिति होंगे। कार्यक्रम में विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी दी जाएगी।

दोपहर में करेंगे पत्रकारों से चर्चा
मुंबई से सुबह इंदौर पहुँचने के बाद स्वामी जितेन्द्रानंद सरस्वती उज्जैन पहुँचते ही दोपहर में पत्रकारों से चर्चा करेंगे। प्रेस क्लब भवन पर आयोजित पत्रकार वार्ता में वे पत्रकारों के सवालों के जवाब देंगे। साथ ही वे उज्जैन को पवित्र नगरी बनाने के लिए स्वर्णिम भारत मंच के आंदोलन को बल देंगे।

पहली बार हिन्दू दिवस के रूप में मनेगी विवेकानंद जी जयंती
हिन्दू दिवस के रूप में विवेकानंद जी की जयंती मनाने का आव्हान स्वर्णिम भारत मंच ने किया है। यह पहली बार होगा जब हिन्दू दिवस के लिए किसी संस्था ने स्वामी विवेकानंद जी का जन्म दिन मनाने का निर्णय लिया है। टॉवर पर युवा संगम कार्यक्रम का समापन भगवाध्वज फहराकर वन्देमातरम गीत के साथ किया जावेगा।

You may have missed