May 4, 2024

दाऊद को भारत नहीं आने दे रही पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई

नई दिल्ली, 04 अक्टूबर(इ खबरटुडे)। पुलिस की पूछताछ में अमेरिका द्वारा प्रतिबंधित तथा अंडरवर्ल्ड सरगना दाउद इब्राहिम के छोटे भाई इकबाल इब्राहिम कासकर ने कई खुलासे किए हैं। उनमें से ज्यादातर दाऊद के बारे में ही अनसुनी बातें सामने आ रही है। इकबाल के अनुसार दाऊद का अभी भारत आने का कोई इरादा नहीं है।

एक और खुलासे में कासकर ने कहा कि 1993 बम धमाके का मास्टरमाइंड दाऊद भारत लौटना चाहता था, लेकिन पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) उसे भारत जाने की अनुमति नहीं दे रही है।

आईएसआई का मानना है कि यदि दाऊद भारत लौटता है तो उसके कई राज उजागर हो जाएंगे, जिसके कारण उसे विश्व के सामने शर्मिंदा होना पड़ सकता है। कुछ साल पहले ही यह खबर आई थी कि दाऊद ने भारत लौटने की इच्छा जाहिर की थी।

2015 में वरिष्ठ अधिवक्ता राम जेठमलानी ने लंदन में दाऊद इब्राहिम से मुलाकात करने का दावा किया था, जहां अंडरवर्ल्ड डॉन ने उन्हें बताया था कि वह भारत लौटने के लिए तैयार हैं। जेठमलानी ने कहा था कि दाऊद भारत लौटने के लिए तैयार हैं, लेकिन ट्रायल के दौरान उसे नजरबंद रखा जाए। उसे डर था कि भारत आते ही सरकार उसे जेल में डाल देगी।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds