September 22, 2024

त्यौहारों के दौरान सभी माकुल इंतजाम रहेंगे – कलेक्टर बी.चन्द्रशेखर

शांति समिति की बैठक आयोजित
रतलाम 04 जुलाई(इ खबरटुडे)।कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आज ईद-उल-फितर और जगन्नाथ रथ यात्रा को हर्षोउल्लास एवं आनंद से मनाये जाने हेतु शांति समिति की बैठक कलेक्टर बी.चन्द्रशेखर की अध्यक्षता में आयोजित हुई। कलेक्टर ने बैठक में शांति समिति के सुझाओं के अनुरूप त्यौहारों को मनाये जाने हेतु सभी आवश्यक प्रबंध पुख्ता रूप से करने के निर्देश प्रशासनिक अधिकारियों को दिये। उन्होने आश्वस्त किया कि त्यौहारों को शांतिपूर्वक मनाये जाने हेतु पुलिस प्रशासन द्वारा सभी आवश्यक कदम उठाये जायेगे।

बैठक में रतलाम शहर विधायक चेतन्य काश्यप ने शहर की गरीमामय परम्परा को सभी धर्मावलम्बियों द्वारा बनाये रखने की सहमति पर प्रसन्नता व्यक्त की। महापौर डॉ. सुनिता यार्दे ने आश्वस्त किया कि नगर निगम द्वारा साफ-सफाई के सभी इंतजाम किये जायेंगे। पुलिस अधीक्षक अविनाश शर्मा ने बैठक में कहा कि पुलिस का अमला इस दौरान मुस्तैद रहेगा।
बैठक में बताया गया कि 5 जुलाई मंगलवार को बोेहरा समाज द्वारा ईद-उल- फितर मनाई जायेगी। 6 जुलाई को रतलाम नगर में दोपहर 3 बजे से 6 बजे के मध्य जगन्नाथ रथ यात्रा निकाली जायेगी। मुस्लिम धर्मावलम्बियों द्वारा बैठक में बताया गया कि 5 जुलाई को चांद दिखाई देने पर 6 जुलाई को ईद मनाई जायेगी अन्यथा 7 जुलाई को ईद मनाई जायेगी। ईद की नमाज ईदगाहों एवं मस्जिदों में पढ़ी जायेगी। उन्होने बताया कि ईदगाहों में नमाज पढ़े जाने संबंधी निर्णय बारिश को देखते हुए लिया जायेगा जिसकी सूचना शहर काजी व अन्य धर्मावलम्बियांे द्वारा दी जायेगी।
कलेक्टर श्री बी.चन्द्रषेखर ने नगर निगम आयुक्त को ईद एवं जगन्नाथ रथ यात्रा के लिये निर्धारित मार्गो पर पेचवर्क कर गढ्डे भरने के निर्देश दिये। उन्होने आगामी त्यौहारों के मद्देनजर सभी धार्मिक स्थलों के साथ ही शहर में अन्य स्थानों पर भी साफ-सफाई के पुख्ता इंतजाम करने को कहा हैं। कलेक्टर ने आवारा पषुओं को पकडने का अभियान जारी रखने को कहा है। उन्होने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि त्यौहारों के मद्देनजर एसडीएम से समन्वय कर विद्युत कटोती को रि-शेड्युल्ड करें ताकि श्रद्धालुओं को सुविधा हो सकें। स्वास्थ्य विभाग को एम्बुलेंस एवं अतिरिक्त डॉक्टरों की व्यवस्था के साथ ही औषधियों के पर्याप्त इंतजाम करने के लिये निर्देषित किया गया। उन्होने सभी विभागों को त्यौहारों के इंतजाम में पूर्व की भांति अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करने के निर्देश दिये है। कलेक्टर ने कहा हैं कि जिम्मेदारियों के निर्वहन में किसी भी प्रकार की कोताही नहीं बरती जाये।
बैठक में शहरकाजी एहमदअली, नगर निगम नेता प्रतिपक्ष श्रीमती यास्मीन शैरानी, पत्रकार शरद जोषी, काजी आसिफअली, इमरान एहसान खोकर, परवेज भाई, एडीएम धर्मेन्द्रसिंह, नगर निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया, एसडीएम शहर सुनिल झा, अन्य सदस्यगण व प्रषासन एवं पुलिस के अधिकारीगण मौजूद थे।

You may have missed