April 28, 2024

तीन वर्षों में सड़क ,पेयजल और खेल मैदान के लिए 35 करोड़ मिले,जावरा विधानसभा के ग्रामो में हुआ विकास

जावरा\रतलाम,20 जुलाई (इ खबर टुडे ) बीते 3 वर्षों में जावरा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों में सड़क, खेल मैदान, पेयजल व अन्य मूलभूत सुविधाओं के लिए राज्य शासन ने 35 करोड़ रु से अधिक की राशि स्वीकृत की है। शासन ने अप्रारंभ कार्यों को शीघ्र प्रारंभ करने के भी निर्देश दिए हैं।

उक्ताशय की जानकारी प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल भार्गव ने जावरा विधायक डॉ राजेंद्र पांडेय के सवाल पर देते हुए दी है आपने बताया कि बीते 3 वर्षों में जावरा विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत जावरा एवं पिपलोदा विकासखंड के समस्त ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल ,सड़क एवं खेल मैदान निर्माण के लिए 35 करोड़ रु 33 लाख रु की राशि स्वीकृत की है। जिसमें से 18 करोड़ 43 लाख रु जावरा विकासखण्ड तथा 16 करोड 89 लाख रु पिपलोदा विकासखण्ड के ग्रामो के लिए स्वीकृत किये गए है।
विधायक डॉ पांडेय के एक अन्य प्रश्न पर सामाजिक न्याय मंत्री श्री भार्गव ने बताया कि रतलाम जिले में तीन वर्षों में 24 निशक्तजनों को मोटोराईज्ड ट्राईसिकल (बैटरी चलित)प्रदाय की है।जिसमे से रतलाम शहर के 4,जावरा के 6,आलोट के 8,सैलाना-बाजना के 4,एवं रतलाम ग्रामीण क्षेत्र के 2 निशक्तजन है।इसके अलावा विधायक डॉ पांडेय सहित अन्य जनप्रतिनिधियों द्वारा अनुशंसित 144 निःशक्तजनों की प्रतीक्षा सूची तैयार की गयी है। जिन्हें आगामी समय में पात्रता अनुसार मोटोराईज्ड ट्राईसिकल प्रदाय की जायेगी । विभाग ने जिले में इस दौरान 529 दिव्यांगों को ट्राईसिकल भी प्रदाय की है। जावरा विधायक डॉ पांडेय के सवाल पर पशुपालन मंत्री अंतरसिंह आर्य ने जानकारी देते हुए बताया कि बीते चार वर्षों में जावरा विधानसभा क्षेत्र में 65 लाख 40 हजार की लागत से तीन पशु चिकित्सालय और छः पशु ओषधालय की स्वीकृति मिली।

ये पशु चिकित्सालय कालूखेड़ा,सुखेड़ा,पिपल्याजोधा में स्वीकृत हुए जबकि पशु ओषधालाय उपरवाड़ा,सुजापुर,असावती, बण्डवा,चौरासी बडायला,और गोंदीधर्मसी में स्वीकृत हुए है।इसी तरह खाद्य मंत्री ओमप्रकाश ध्रुवे ने विधायक डॉ पांडेय के सवाल पर जानकारी देते हुए बताया कि केंद्र एवं राज्य शासन द्वारा संचालित उज्ज्वला योजना के तहत जावरा विधानसभा क्षेत्र के तहत 6 हजार 966 हितग्राहियो को गैस कनेक्शन दिए गए है।ये हितग्राही सूची अनुसार चयन किये गए है।जिनमे से नगरीय क्षेत्रो के 231 एवं ग्रामीण क्षेत्रो में 6735 हितग्राहियो को गैस कनेक्शन प्रदान किये गये है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds