May 17, 2024

तीन दिन पहले दफनाए गए वृद्ध के कोरोना पाजिटिव होने की खबर से हडकंप, अधिकारिकतौर पर पुष्टि नहीं लेकिन प्रशासन हरकत में,पूरा इलाका सील,नौ परिजन क्वारन्टाईन:देखिये वीडियो

रतलाम,08 अप्रैल (इ खबरटुडे)। लोहार रोड पर तीन दिन पहले दफनाए गए एक वृद्ध के कोरोना पाजिटिव होने की खबर से पूरे शहर में हडकंप मच गया है। यह जानकारी सामने आते ही प्रशासन ने पूरे इलाके को सील कर दिया है और मृतक के नौ परिजनों को भी क्वारन्टाइन कर दिया गया है। हांलाकि प्रशासन ने अभी अधिकृत रुप से इसकी पुष्टि नहीं की है कि मृतक कोरोना पाजिटिव था।
प्राप्त जानकारी के अनुसार,लोहार रोड निïवासी 65 वर्षीय मोहम्मद कादरी का स्वास्थ्य खराब होने से इन्दौर में उसका उपचार करवाया जा रहा था। करीब तीन दिन पहले उसकी इन्दौर में ही मृत्यु हो गई। मृत्यु के बाद उसके परिजन उसे रतलाम लेकर आए और उसे दफना दिया गया। उसके जनाजे में भी कई लोग शामिल हुए थे। यह जानकारी भी सामने आई किउक्त मृतक के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए इन्दौर से भी उसके कुछ परिजन रतलाम पंहुचे थे।
इन्दौर से कुछ लोगों के रतलाम आने की सूचना स्वास्थ्य विभाग को इलाके के लोगों से मिली और स्वास्थ्य विभाग का अमला उनकी जांच करने लोहार रोड पंहुचा। उक्त मृतक के परिजनों की जांच के दौरान दो बच्चों को तेज बुखार होने की जानकारी सामने आई। जैसे ही यह तथ्य सामने आया,हडकंप मच गया और आनन फानन में प्रशासन ने पूरे इलाके को सील करते हुए, इस परिवार के नौ लोगों को क्वारन्टाइन कर दिया। उक्त नौ लोगों को एम्बूलेंस से मेडीकल कालेज भिजवा दिया गया है।

कोरोना संक्रमण की पुष्टि नहीं

मृत मोहम्मद कादरी के कोरोना पाजिटिव होने की अब तक कोई पुष्टि नहीं हुई है। अब तक सामने आए तथ्यों के मुताबिक मृतक लम्बे समय से अनेक बीमारियों से पीडित था और इन्दौर के एमव्हाय अस्पताल में उसका उपचार चल रहा था। उसकी दोनो किडनियां फेल होने की जानकारी सामने आई है। लेकिन लम्बे समय तक इन्दौर में भर्ती रहने और इन्दौर के परिजनों के यहां आने से कोरोना संक्रमण के खतरे से इंकार नहीं किया जा सकता। इसके अलावा क्वारन्टाइन किए गए उसके परिजनों में भी कोरोना के प्रारंभिक लक्षण मिले है।


जिले के एपेेडेमोलाजिस्ट डॉ प्रमोद प्रजापति ने इ खबर टुडे से चर्चा करते हुए बताया कि मृतक के कोरोना संक्रमण की फिलहाल पुष्टि नहीं हुई है। इसकी जांच की जा रही है। इलाके को एहतियातन सील किया गया है। कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्रीमती रुचिका चौहान ने भी फिलहाल इस पर कोई टिप्पणी करने से इंकार कर दिया है।

जंगल की आग की तरह फैली खबर

लोहार रोड पर कोरोना पाजिटिव होने की खबर पूरे शहर में जंगल की आग की तरह फैली । शहर के कई इलाकों से लोग अपने अपने परिचित मीडीयाकर्मियों व अन्य लोगों को फोन लगाकर इस खबर की सत्यता जानने की कोशिश कर रहे थे। इस तथ्य की अब तक पुष्टि नहीं हुई है कि मृतक कोरोना पाजिटिव था या नहीव,लेकिन सोशल मीडीया पर तो यही चलने लगा था कि मृतक कोरोना पाजिटिव था।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds