May 11, 2024

जिले में दस लोगों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत,जहरीली शराब से मौत की आशंका लेकिन प्रशासन को कोरोना का संदेह,नहीं हुआ मृतकों का पोस्टमार्टम

रतलाम,3 मई (इ खबरटुडे)। जिले में अलग अलग स्थानों पर दस व्यक्तियों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई,जबकि दो लोगों की स्थिति गंभीर बताई गई है। सभी दस लोगों की मौत के पीछे जहरीली शराब को कारण माना जा रहा हैैं लेकिन प्रशासन ने इसकी पुष्टि नहीं की है। इन मृतकों का पोस्टमार्टम भी नहीं करवाया गया है। जबकि इनमें से कई मृतकों को कोरोना संदिग्ध मानकर उनके सैम्पल लिए गए है।
अब तक सामने आई जानकारी के मुताबिक पप्पू उर्फ प्रहलाद नि.गांधीनगर रतलाम,जयसिंह पिता रतनलाल नि.भदवासा,अर्जुन पिता भेरुलाल कालबेलिया नि.भदवासा,जयसिंह पिता अर्जुन,ऋतुराज सिंह पिता रघुनाथ सिंह 40 नि.नामली,रमेश पिता विज्या खराडी नि.चीलर राजेन्द्र सिंह पिता माधवसिंह नि.सनावदा और भेरु पिता नन्दू जी नि.जावरा की शराब पीने के बाद मौत हो गई। इसके अलावा नामली में दो व्यक्ति यशवन्त और प्रताप की भी शराब पीने के बाद मौत हो गई। मृत पप्पू और ऋतुराज सिंह के साथ ही शराब पीने वाले पंचम सिंह पिता सुखदेव सिंह 40 नि.पंचेड की स्थिति बेहद गंभीर है। बताया जाता है कि जहरीली शराब के कारण उसकी आंखे खराब हो गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जावरा के दो व्यक्तियों की स्थिति भी शराब पीने के बाद गंभीर बनी हुई है। पुलिस सूत्रों के अनुसार पप्पू उर्फ प्रहलाद,ऋतुराज सिंह और अर्जुन पिता भेरुलाल तथा एक अन्य मृतक को जिला अस्पताल लाया गया था,जहां इनकी मृत्यु हो गई। इन सभी ने मौत के पहले अवैध शराब पी थी,लेकिन जिला चिकित्सालय में मृत्यु होने के पश्चात इन सभी को कोरोना संदिग्ध माना गया और प्रोटोकाल के मुताबिक इनका अंतिम संस्कार करवा दिया गया। इन मृतकों का पोस्टमार्टम नहीं करवाया गया। हांलाकि प्रशासनिक स्तर पर इन लोगों की मृत्यु के कारण स्पष्ट नहीं किए गए हैैं।

जहरीली शराब हो सकती है मौत का कारण

लॉक डाउन में शराब की दुकानें बन्द होने के कारण पूरे क्षेत्र में अवैध शराब की बिक्री जोरों पर है। मरने वाले सभी लोगों ने कहीं ना कहीं से अवैध शराब हासिल की थी और यही जहरीली शराब उनकी मौत का कारण बन गई होगी। हांलाकि पुलिस और प्रशासन की ओर से अब तक कोई अधिकृत वक्तव्य जारी नहीं किया गया है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds