May 17, 2024

जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान ने रिहायशी इलाकों को बनाया निशाना, 8 लोगों की मौत, 18 हुए घायल

नई दिल्ली, 1 नवम्बर(इ खबरटुडे)। जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की ओर से लगातार फायरिंग हो रही है. मंगलवार को फायरिंग में अब तक 8 नागरिकों की मौत हो गई है, जबकि 18 लोग घायल है. मरने वालों में तीन महिलाएं भी है. जबकि घुसपैठ के नए वीडियो से साबित हो गया कि कैसे पाकिस्तान आतंक को बढावा देने के मिशन में जुटा है, उधर बांदीपुरा में जब आतंकी घिरे तो वहां से लापता हो गए.

हालांकि बीएसएफ फायरिंग का करारा जवाब दे रही है. इंटरनेशनल बॉर्डर के पास सुबह 6.30 बजे से फायरिंग शुरू हो गई थी. उधर, अरनिया में भी पाकिस्तान की ओर से फायरिंग हुई. कलाल के नौसेरा सेक्टर में सुबह 5.30 बजे के बाद सीज फायर का उल्लंघन किया गया. सीमापार से यहां मोर्टार फेंके गए, हालांकि यहां किसी नुकसान की खबर नहीं है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, बांदीपुरा में भी सिक्योरिटी फोर्सेज और संदिग्ध आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ चल रही है.

आतंकियों से भी मुठभेड़
पिछले कई दिनों में ऐसा कोई दिन नहीं बीता जब पाकिस्तानी सैनिकों की नापाक बंदूकें बेलगाम न हुईं. युद्धविराम टूट रहा है, तो बस टूट ही रहा है और हैरत की बात ये है कि भारतीय फौज से दुगनी चोट खाने के बाद भी पाकिस्तान की हरकतें बंद नहीं हो रहीं. पाकिस्तानी सैनिकों की नाफरमानियां तो चल ही रही हैं, उधर दहशतगर्दों की घुसपैठ लगातार जारी है. बांदीपुरा के अजार गांव में आतंकियों से सेना की मुठभेड़ चल रही है. अजार गांव को सुबह ही खाली करा लिया गया था. माना जा रहा है कि इस गांव में लश्कर के दो से तीन आतंकी छिपे हुए हैं.

सोमवार को भी हुई थी फायरिंग
सोमवार सुबह जम्मू-कश्मीर के मेंढर के बालाकोट और मनकोट इलाके में सीजफायर का उल्लंघन किया गया था. पाकिस्तानी सैनिकों ने मोर्टार के गोले और स्वचालित हथियार हमारी पोस्ट्स और सिविलियन एरिया में फेंके थे. राजौरी सेक्टर में भी फायरिंग की खबरें आईं थीं. मेंढर के बालाकोट में भी फायरिंग के दौरान भारतीय सेना के 2 जवान घायल हो गए थे. फायरिंग में एक महिला की मौत भी हुई थी.
इससे पहले रविवार की रात जब भारत में दिवाली का जश्न मनाया जा रहा था, उस वक्त भी जम्मू के आर.एस. पुरा सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया. रात करीब 8 बजे पाकिस्तानी रेंजर्स ने आर.एस. पुरा सेक्टर में दो जगह ऑटोमैटिक हथियारों से फायरिंग की और मोर्टार दागे.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds